2024 Lok Sabha polls: Telangana की 17 सीटों पर भाजपा की नजर, चुनाव ने पहले ही चल दिया बड़ा दांव

BJP leader
ANI
अंकित सिंह । Jan 8 2024 5:04PM

राज्यसभा सांसद डॉ के लक्ष्मण को सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र, विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र, पूर्व सांसद गरिकापति मोहन राव को महबूबाबाद निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसमें सभी नवनिर्वाचित विधायक भी शामिल हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तेलंगाना अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने आगामी 2024 के आम चुनावों से पहले सोमवार को राज्य के 17 लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की। राज्यसभा सांसद डॉ के लक्ष्मण को सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र, विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र, पूर्व सांसद गरिकापति मोहन राव को महबूबाबाद निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसमें सभी नवनिर्वाचित विधायक भी शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: हैदराबाद में होने वाली Formula E रेस हुई रद्द, तेलंगाना सरकार पर लगे अनुबंध के उल्लंघन के आरोप

भगवा पार्टी ने राज्य के सभी आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रभारी भी नियुक्त किया है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि 'राजनीतिक प्रभारी' लोकसभा चुनाव के लिए समन्वय और प्रचार जैसे कार्यों का प्रबंधन करेंगे। 2019 के आम चुनाव में बीजेपी ने तेलंगाना की 17 सीटों में से चार पर जीत हासिल की थी. राज्य में हाल के विधान सभा चुनावों में बीजेपी ने 119 सीटों में से सिर्फ आठ सीटें जीतीं।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना: राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भाजपा मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएगी

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपनी तैयारी में जुटी हुई है। इसको लेकर भाजपा ने अपना नया नारा भी तैयार कर लिया है। इस बार के चुनाव में भाजपा 'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार' का नारा देगी। इतना ही नहीं, जानकारी के मुताबिक भाजपा ने राज्य, लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक और सहसंयोजक भी तय कर लिए हैं। भाजपा इस बार के चुनाव में महिला वोटर और युवाओं पर फोकस करेगी। ऐसे मतदाताओं को भी साधने की कोशिश में रहेगी जो की पहली बार वोट डालने जाएंगे। बीजेपी सोशल मीडिया अभियान में भी तेजी लाएगी। 

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़