यूक्रेनी सेना का रूस पर बड़ा अटैक, तोपखाने डिपो, 2 तेल भंडारण सुविधाओं को बनाया निशाना

By अभिनय आकाश | Aug 29, 2024

यूक्रेन की सेना ने गुरुवार को कहा कि उसने रूस में एक तोपखाने डिपो और दो तेल भंडारण सुविधाओं पर हमला किया था, जिससे बुधवार को दक्षिणी रोस्तोव क्षेत्र में एटलस तेल डिपो में आग लग गई। सेना ने कहा कि उसने यूक्रेन की सीमा से लगभग 1,500 किमी (930 मील) उत्तर-पूर्व में रूस के किरोव क्षेत्र में जेनिट तेल सुविधा पर भी हमला किया था। टेलीग्राम ऐप पर उसी संदेश में यह भी जोड़ा गया कि रूसी क्षेत्र वोरोनिश में एक फील्ड आर्टिलरी डिपो पर भी हमला किया गया था।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp के छोटे भाई Telegram और उसके मालिक Pavel Durov की पूरी कहानी, हनीट्रैप का क्या है मोसाद कनेक्शन?

रूसी अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि यूक्रेनी ड्रोन के कारण रोस्तोव तेल डिपो में आग लग गई और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, जबकि किरोव क्षेत्रीय गवर्नर अलेक्जेंडर सोकोलोव ने कहा कि कोटेलनिच शहर में एक तेल उत्पाद डिपो पर ड्रोन हमले के कारण आग नहीं लगी या कोई हताहत नहीं हुआ।  यूक्रेन की सीमा से लगे वोरोनिश में, गवर्नर अलेक्जेंडर गुसेव ने कहा कि यूक्रेनी ड्रोन के मलबे के कारण "विस्फोटक वस्तुओं के पास" आग लग गई, लेकिन उनमें विस्फोट नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: China बना रहा भर-भर के परमाणु बम, बाइडेन को सीक्रेट प्लान पर करना पड़ा साइन

कीव का कहना है कि उसके हमलों का उद्देश्य मॉस्को के युद्ध प्रयासों की कुंजी ऊर्जा, परिवहन और सैन्य बुनियादी ढांचे को नष्ट करना है। दोनों पक्ष रूस द्वारा अपने पड़ोसी पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण के कारण शुरू हुए 30 महीने पुराने युद्ध में नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार करते हैं।

प्रमुख खबरें

गाजियाबाद को करोड़ों की सौगात, CM योगी ने की 111 योजनाओं की शुरुआत

गायकवाड़ के बाद अब सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, दाग दी जानी चाहिए राहुल गांधी की जुबान

Shraddha Kapoor और Rajkummar Rao की Stree 2 बनीं सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म, शाहरुख़ खान की जवान को पछाड़ा

CPL 2024: दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर ने कैच लपकने के लिए लगाई दौड़, साथी से टकराने से बाल-बाल बचा- Video