गाजियाबाद को करोड़ों की सौगात, CM योगी ने की 111 योजनाओं की शुरुआत

By अभिनय आकाश | Sep 18, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में ₹757 करोड़ की लागत वाली 111 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने 6,000 युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए और 10,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इसके अलावा 632 लाभार्थियों को कुल ₹327 करोड़ का ऋण भी प्रदान किया गया।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर लगाई रोक, अखिलेश बोले- इससे न्याय नहीं हो सकता, यह लोगों को डराने के लिए था

गाजियाबाद में एम्स केंद्र की योजना 

एक महत्वपूर्ण घोषणा में, सीएम योगी ने गाजियाबाद में एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) केंद्र की स्थापना की योजना का खुलासा किया। उन्होंने निवासियों को आश्वासन दिया कि एम्स दिल्ली में उपलब्ध सभी सुविधाएं गाजियाबाद में उपलब्ध होंगी, जिसके लिए प्रस्ताव पहले ही मंजूरी के लिए भेजे जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Breaking News: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा योगी सरकार का फैसला! बिना इजाजत नहीं होगा बुलडोजर एक्शन

रोजगार और युवा सशक्तिकरण पर ध्यान

युवाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें अपने सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए अवसर पैदा किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए नौकरी की संभावनाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य भर के दस जिलों में पहले ही रोजगार मेले आयोजित किए जा चुके हैं।

गाजियाबाद का परिवर्तन

अतीत को याद करते हुए, सीएम योगी ने पिछले एक दशक में गाजियाबाद में आए परिवर्तन पर टिप्पणी की। उन्होंने शहर को पहले अराजकता और माफिया शासन से ग्रस्त बताया, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि यह अब बेहतर सुरक्षा और बुनियादी ढांचे के साथ एक स्मार्ट शहर के रूप में विकसित हो रहा है।

प्रमुख खबरें

Deepak Tijori ने कराई फिल्म निर्माता Vikram Khakhar के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत, 1.75 करोड़ की ठगी का लगाया आरोप

बिहार के सिंघम IPS शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, लड़कियों के फोन में हमेशा रहता था नंबर, अब क्या करेंगे?

Kolkata Rape-Murder Case: आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर बड़ा एक्शन, मेडिकल काउंसिल ने रद्द किया लाइसेंस

बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए विराट कोहली, पिछली पांच पारियों में नहीं चला Kohli का बल्ला