Shraddha Kapoor और Rajkummar Rao की Stree 2 बनीं सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म, शाहरुख़ खान की जवान को पछाड़ा

By रेनू तिवारी | Sep 18, 2024

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म स्त्री 2 हर दिन एक नई उपलब्धि हासिल कर रही है। फिल्म हर उम्र के दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आयी। फिल्म को रिलीज हुए एक महीना हो गया है और अभी भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही हैं। ताजा जानकारी के अनुसार फिल्म ने शाहरुख खान की फिल्म जवान और रणबीर कपूर की एनिमल को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है। घरेलू स्तर पर 586 करोड़ रुपये के नेट कलेक्शन के साथ फ़िल्म ने शाहरुख़ खान-स्टारर जवान (582.31 करोड़ रुपये) के लाइफ़टाइम इंडिया कलेक्शन को पीछे छोड़ते हुए भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्मों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। बुधवार को मैडॉक फिल्म्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने एक विशेष पोस्टर साझा करके इसकी घोषणा की।

 

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut पर आयी एक और नयी मुसिबत, अब चंडीगढ़ कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 5 दिसंबर को होना होगा अदालत में पेश!


भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी स्त्री 2 

स्त्री 2 भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म बन गई है। फ़िल्म ने शाहरुख़ खान की जवान, रणबीर कपूर की एनिमल, शाहरुख़ की पठान और सनी देओल की गदर 2 को पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक्स पर शेयर किया, "स्त्री2 ने इतिहास रच दिया। अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म बन गई। जवान के लाइफ़टाइम बिज़नेस को पार कर गई। अगला पड़ाव- 600 करोड़ क्लब की शुरुआत। शुक्र 3.60 करोड़, शनि 5.55 करोड़, रवि 6.85 करोड़, सोम 3.17 करोड़, मंगल 2.65 करोड़। कुल:586 करोड़। फ़िल्म अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है।

 

इसे भी पढ़ें: ‘हम तलाक ले रहे हैं…’, Abhishek Bachchan ने कर दी Aishwarya Rai से तलाक की घोषणा ? वायरल वीडियो के पीछे क्या है सच्चाई | Deepfake Video


जवान

शाहरुख खान की जवान भारत में अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म थी, जिसने 640.25 करोड़ रुपये का लाइफ़टाइम कलेक्शन किया था। फ़िल्म 1 सितंबर, 2023 को रिलीज़ हुई थी।


एनिमल

एनिमल ने भारत में 553.87 करोड़ रुपये का लाइफ़टाइम कलेक्शन किया था। एनिमल 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज़ हुई थी।


पठान

यश राज फिल्म्स की शाहरुख़ स्टारर पठान का घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर लाइफ़टाइम कलेक्शन 543.05 करोड़ रुपये था। यह फ़िल्म 25 जनवरी, 2023 को रिलीज़ हुई।


गदर 2

सनी देओल की फ़िल्म गदर के सीक्वल गदर 2 ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 525.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। यह फ़िल्म 11 अगस्त, 2023 को बड़े पर्दे पर आई।


प्रमुख खबरें

Deepak Tijori ने कराई फिल्म निर्माता Vikram Khakhar के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत, 1.75 करोड़ की ठगी का लगाया आरोप

बिहार के सिंघम IPS शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, लड़कियों के फोन में हमेशा रहता था नंबर, अब क्या करेंगे?

Kolkata Rape-Murder Case: आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर बड़ा एक्शन, मेडिकल काउंसिल ने रद्द किया लाइसेंस

बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए विराट कोहली, पिछली पांच पारियों में नहीं चला Kohli का बल्ला