Delhi Water Crisis: तिहाड़ जेल में जेल में सीएम केजरीवाल से मिलीं आतिशी, पाइपलाइन का किया निरीक्षण

By अंकित सिंह | Jun 14, 2024

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने गुरुवार को तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, क्योंकि राज्य सरकार यमुना जल के वितरण को लेकर कानूनी लड़ाई में लगी हुई है, क्योंकि शहर के कुछ हिस्से आपूर्ति की कमी का सामना कर रहे हैं। सीएम से मुलाकात के बाद आतिशी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली और पानी की आपूर्ति की स्थिति की जांच करने की मांग की। मंत्री ने कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को निर्देश दिया है कि अगर वे पानी की कमी का सामना कर रहे हैं तो वे लोगों के बीच जाएं और उनकी समस्याओं को हल करने के लिए काम करें।"

 

इसे भी पढ़ें: सुनीता को अनुमति दी जाए...जमानत पर बाद में विचार, केजरीवाल ने कोर्ट से अब क्या नई अपील कर दी?


आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के सिलसिले में तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद हैं। आतिशी ने कहा, ''मुख्यमंत्री को समाचार माध्यमों से पता चला कि दिल्ली में पानी की समस्या है और लोग परेशान हैं। उन्होंने मुझे निर्देश दिया है कि दिल्ली में पानी की कमी को दूर करने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत है, वह जल्द से जल्द उठाया जाए।'

 

इसे भी पढ़ें: किसी भी कीमत पर पानी की कमी न हो, जेल में केजरीवाल से मिले आतिशी और राघव चड्ढा तो CM ने क्या कहा?


जल मंत्री और आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने तिहाड़ में आगंतुक कक्ष में केजरीवाल से आधे घंटे तक मुलाकात की। बाद में, दिल्ली सचिवालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने चोरी को कम करने और कुशल जल वितरण सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर सुप्रीम कोर्ट को सभी विवरण प्रदान किए हैं। उन्होंने कहा कि बिना लाइन वाली दिल्ली सब-ब्रांच (डीएसबी) नहर से पानी की हानि 30% थी, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने पानी की बर्बादी को कम करने के लिए कैरियर लाइन्ड नहर (मुनक) विकसित करने पर ₹500 करोड़ खर्च किए। पिछले नौ वर्षों में, वितरण लाइनों के अवैध दोहन के माध्यम से पानी की चोरी को रोकने के लिए लीक होने वाली पाइपलाइनों को बदल दिया गया है और नई पाइपलाइनें बिछाई गई हैं।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर