हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर

By अंकित सिंह | Sep 27, 2024

तीसरी पीढ़ी की मारुति सुजुकी डिजायर के लॉन्च को लेकर पिछले कुछ समय से अफवाहों का बाजार गर्म है। हालांकि, अब यह पुष्टि हो गई है कि भारत की सबसे लोकप्रिय सेडान आधिकारिक तौर पर नवंबर में अपनी शुरुआत करेगी। मारुति सुजुकी 4 नवंबर को नई पीढ़ी की डिजायर लॉन्च करेगी और यह उसकी सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च में से एक होगी, क्योंकि डिजायर हमेशा से उसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है। डिजायर बेहद लोकप्रिय रही है और नई पीढ़ी के साथ, डिजायर और अधिक प्रीमियम हो जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: Tata ने लॉन्च की Nexon iCNG, मिल रहे शानदार फिचर्स, जानें क्या है इसकी कीमत


स्टाइल को स्विफ्ट से अलग किया जाएगा जो मुख्य आकर्षणों में से एक होगा जबकि इंटीरियर में भी बदलाव किया जाएगा। इंटीरियर डिज़ाइन में लेयर्ड डैशबोर्ड के साथ नई स्विफ्ट के समान होगा लेकिन भिन्नता के लिए असबाब बेज रंग की हल्की छाया में होगा। पता चलता है कि स्विफ्ट की हनीकॉम्ब ग्रिल को एक नए ग्रिल डिज़ाइन के लिए बदल दिया गया है जो कई मोटी क्षैतिज स्लैट्स के साथ ऑडी के हस्ताक्षर बवेरियन दाढ़ी को प्रतिबिंबित करता है। डिज़ायर ने अपनी आकर्षक गर्ल-नेक्स्ट-डोर उपस्थिति से एक बोल्ड स्ट्रीट स्टांस में बदलाव किया है, जिसमें एक मस्कुलर बोनट है जो चरित्र रेखाओं को परिभाषित करने का दावा करता है।


इंटीरियर डिज़ाइन में लेयर्ड डैशबोर्ड के साथ नई स्विफ्ट के समान होगा लेकिन भिन्नता के लिए असबाब बेज रंग की हल्की छाया में होगा। यह स्विफ्ट के पूरे काले इंटीरियर की तुलना में इसे एक प्रीमियम लुक देता है। 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रियर एसी वेंट, क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक और 360 डिग्री कैमरा जैसी सुविधाओं की अपेक्षा करें। स्विफ्ट के विपरीत, नई डिजायर में 360 डिग्री कैमरा मिलने की संभावना है। 6 एयरबैग भी स्टैंडर्ड होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका


नई डिजायर में स्विफ्ट वाला नया इंजन होगा, हालांकि अतिरिक्त वजन के लिए इसमें कुछ बदलाव भी हो सकते हैं। नई डिजायर पहले की तुलना में थोड़ी अधिक महंगी होगी, इसलिए पेट्रोल मैनुअल के लिए कीमत 7 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जबकि नए फीचर्स के कारण टॉप एंड पेट्रोल एएमटी की कीमत लगभग 10 लाख रुपये से अधिक होने की उम्मीद है। मारुति सुजुकी ने लाइटिंग डिज़ाइन को भी अपडेट किया है, नए कोणीय एलईडी हेडलैंप और नए डिजाइन वाले फ्रंट बम्पर के भीतर एलईडी फॉग लैंप पेश किए हैं।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर