Bengal Panchayat Chunav: लॉकेट चटर्जी बीडीओ कार्यालय में प्रवेश से रोका गया, सुवेंदु बोले- बंगाल में जंगलराज चल रहा

By अंकित सिंह | Jun 12, 2023

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर राजनीति जबरदस्त तरीके से जारी है। विपक्षी दल सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर है। विपक्षी दलों की मांग है कि राज्य में आगामी पंचायत चुनाव एक ही चरण में कराए जाने चाहिए और मतदान स्थलों पर अर्धसैनिक बलों को तैनात किया जाना चाहिए। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। वहीं, हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने पंचायत चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान पंडुआ में बीडीओ कार्यालय में प्रवेश करने से रोका।

 

इसे भी पढ़ें: West Bengal rural polls: पंचायत चुनाव से पहले बवाल की आशंका, नामांकन केंद्रों के पास धारा 144 लागू


लॉकेट चटर्जी को रोका गया

भाजपा उम्मीदवार द्वारा नामांकन करने के दौरान सांसद लॉकेट चटर्जी को बीडीओ कार्यालय में प्रवेश करने से रोका गया। इस पर राजनीति तेज हो गई है। भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि की गाड़ी को रोका गया है। मैं यहां की सांसद हूं और मुझे जाने नहीं दिया जा रहा है, मैंने कहा कि मुझे लिखित में दिखाएं। कहां लिखा है कि जनप्रतिनिधि की गाड़ी यहां नहीं आ सकती?।


शुभेंदु अधिकारी का ममता सरकार पर वार

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल में जंगलराज चल रहा है...ग्राम पंचायत चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए केंद्रीय बल और कोर्ट द्वारा निगरानी करना बहुत जरूरी है। TMC ने राज्य चुनाव आयोग को अपना सीमावर्ती संगठन बना दिया है। बंगाल की हालत जंगलराज से भी खराब है। 

 

इसे भी पढ़ें: अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर मतुआ समुदाय के पवित्र स्थान का अनादर करने का लगाया आरोप


हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी-राज्यपाल

पश्चिम बंगाल में स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों के दौरान हिंसा की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने सोमवार को आगाह किया कि हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने सभी लोगों से समाज में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव कराने के जिम्मेदार सभी पक्षकारों की जिम्मेदारी है कि समाज में शांति और सद्भाव बना रहे। बोस से कई राजनीतिक दलों ने चुनाव के दौरान शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप का अनुरोध किया है। 

प्रमुख खबरें

बिहार : स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी नशे की हालत में गिरफ्तार

दिल्ली: तेज रफ्तार कार के रेलिंग से टकराने की दुर्घटना में छात्र की मौत, चार अन्य लोग घायल

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान लोगों के लोकतंत्र में मजबूत विश्वास को दर्शाता है: शाह

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’