Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हाथरस का कर सकते हैं दौरा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस का दौरा कर सकते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई।

घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आगरा) और अलीगढ़ मंडल आयुक्त की एक टीम गठित की गई है। दुखद घटना के बाद मंगलवार को सरकार ने एक बयान में कहा कि रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर सौंपी जानी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी सरकार इस घटना की तह में जाकर साजिशकर्ताओं और जिम्मेदारों को उचित सजा देने का काम करेगी। राज्य सरकार इस पूरी घटना की जांच करा रही है। हम इसकी तह में जाएंगे और देखेंगे कि यह हादसा है या साजिश।’’

योगी ने घटना पर राजनीति करने वाले दलों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘इस प्रकार की घटना पर पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाए राजनीति करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और निंदनीय भी। यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने का है, पीड़ितों के प्रति संवेदना का है। सरकार इस मामले में पहले से संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।’’

बयान के अनुसार नारायण साकार विश्व हरि के नाम से लोकप्रिय ‘भोले बाबा’ के सत्संग में हाथरस जिले में लाखों अनुयायी पहुंचे हुए थे। सत्संग में प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति से अधिक अनुयायी थे।

प्रमुख खबरें

Gyan Ganga: कथा के जरिये विदुर नीति को समझिये, भाग-17

Team India Meeting PM Modi: PM मोदी का सवाल, जीत के बात क्यों चखी मिट्टी, जानिए रोहित शर्मा ने क्या बताया

7 जुलाई से इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, शुरु हो रहे हैं अच्छे दिन, होगा धनलाभ

PM Modi ने ब्रिटेन के आम चुनाव में लेबर पार्टी की शानदार जीत पर स्टार्मर को बधाई दी