Team India Meeting PM Modi: PM मोदी का सवाल, जीत के बात क्यों चखी मिट्टी, जानिए रोहित शर्मा ने क्या बताया

By अंकित सिंह | Jul 05, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया हैंडल ने टी20 विश्व कप चैंपियन के जश्न के एक दिन बाद शुक्रवार, 5 जुलाई को भारतीय टीम के साथ बातचीत का एक लाइव वीडियो साझा किया। टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का पीएम मोदी से मुलाकात से पहले 4 जुलाई को दिल्ली में हवाई अड्डे और होटल दोनों में नायक की तरह स्वागत किया गया और फिर मुंबई में मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में, दक्षिणी हिस्से में सड़कें जाम से भरी थीं। शहर और स्टेडियम भी भरे हुए थे।

 

इसे भी पढ़ें: विराट-रोहित और जडेजा के बाद जसप्रीत बुमराह लेंगे संन्यास? जस्सी ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान


पीएम मोदी ने टी20 विश्व कप जीतने के लिए भारतीय टीम को बधाई दी और कहा कि सिर्फ खेल में ही नहीं, बल्कि टीम अपनी टीम भावना, कड़ी मेहनत और मैदान के अंदर और बाहर एक समूह के रूप में जीत हासिल करके पूरे देश को प्रेरित करेगी। वे पूरे देश को और भी बहुत कुछ दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने हमारे देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया है और आपने हमारे देशवासियों की सभी आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा किया है। आपको मेरी ओर से हार्दिक बधाई। 


भारतीय टीम की ओर से पीएम मोदी ने कई सवालों में से पहला सवाल कप्तान रोहित शर्मा से पूछा और उनसे बारबाडोस की पिच की मिट्टी खाने की हरकत के बारे में पूछा, जो सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने ग्रैंड स्लैम में कई बार किया है। पीएम मोदी द्वारा इसके पीछे उनकी सोच के बारे में पूछे जाने पर, रोहित ने जवाब देते हुए कहा कि वह उस स्थान की स्मृति चिन्ह के रूप में कुछ रखना चाहते थे, वह स्थान जहां भारतीय टीम ने विश्व कप जीत हासिल की थी। 

 

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा से मिलने पहुंची उनकी मां, डॉक्टर का अप्वाइंटमेंट छोड़ बेटे को दुलार करने पहुंची- Video


रोहित ने कहा कि वह स्थान, खेल की सतह जहां हमें जीत मिली, मैं बस उससे कुछ बचाना चाहता था। मैं उसमें से एक पल को अपने जीवन भर याद रखना चाहता था और इसलिए मैंने उसका स्वाद चखा। क्योंकि हम उस पिच पर खेलने के बाद जीते थे और सभी ने उस पल का इतने लंबे समय तक इंतजार किया था, सभी ने उसके लिए बहुत प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि अतीत में कई बार हम इसे हासिल करने के बहुत करीब पहुंचे लेकिन चूक गए और आखिरकार, टीम के प्रयास से हमने इसे हासिल कर लिया। रोहित ने कहा कि वर्ल्ड कप जीत उसी विकेट पर मिली थी और यह उनके लिए बेहद खास रहेगी। 

प्रमुख खबरें

5 महीने बाद शनि होंगे मार्गी इन राशियों की चमक उठेगी किस्मत, राजा के समान जीवन व्यतीत करेंगे

हड़ताल कर रहे चिकित्सकों के लाइसेंस निलंबित करने की योजना वापस लेगा दक्षिण कोरिया

Karnataka: BJP नेता की जीत के जश्न में शराब की बहार! लोगों को दी गई बोतलें, डीके शिवकुमार बोले- यह भाजपा की संस्कृति

Kill Movie Review | लक्ष्य और राघव जुयाल की बेबाक-बेकाबू मूवी! कमज़ोर दिल वालों के लिए असहज है किल!