उद्धव ठाकरे परिवार के एक और सदस्य की चुनावी मैदान में एंट्री, Bandra East में जीशान सिद्दीकी से होगा मुकाबला!

By अंकित सिंह | Oct 24, 2024

वांद्रा ईस्ट विधानसभा सीट पर एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के भतीजे वरुण सरदेसाई के बीच मुकाबला होने की संभावना है। सरदेसाई के नाम की घोषणा शिवसेना (यूबीटी) नेता अनिल परब ने की। हालांकि, महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के सहयोगियों ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि इस सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा; कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) दोनों ने इस पर दावा किया है।

 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में 85-85 सीटों पर लड़ेंगे MVA के तीनों दल, संजय राउत बोले- हमारी एकता लोगों के सामने आनी चाहिए


परब ने बुधवार शाम बूथ स्तर पर काम करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में घोषणा की। उन्होंने कहा कि उद्धवजी ने वंद्रा ईस्ट से वरुण सरदेसाई को उम्मीदवार के रूप में अंतिम रूप दिया है। हमें पूरा विश्वास है कि वह इस चुनाव में जीतेंगे। परब की घोषणा के बाद, मंच पर बैठे सरदेसाई ने खड़े होकर सभी का अभिवादन किया। सरदेसाई, जो रश्मि ठाकरे की बहन के बेटे हैं, चुनावी मैदान में उतरने वाले ठाकरे परिवार के दूसरे सदस्य हैं। उन्होंने पार्टी की युवा शाखा, युवा सेना के सचिव के रूप में काम किया और 2022 में पार्टी में विभाजन के बाद जब उद्धव ठाकरे ने कार्यकारी निकाय का पुनर्गठन किया तो उन्हें शिवसेना (यूबीटी) सचिव के रूप में पदोन्नत किया गया।


सरदेसाई को आदित्य ठाकरे का करीबी विश्वासपात्र माना जाता है। पिछले कुछ महीनों से, वे बांद्रा ईस्ट में सक्रिय हैं और राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। सरदेसाई मौजूदा विधायक जीशान सिद्दीकी से मुकाबला करेंगे, जो एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। 2019 में, जीशान कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में एक करीबी त्रिकोणीय मुकाबले में चुने गए थे: उन्हें 38,337 वोट मिले थे और वे 5,790 वोटों के मामूली अंतर से जीते थे। उनका चुनाव शिवसेना की तत्कालीन मौजूदा विधायक तृप्ति सावंत के विद्रोह से आसान हो गया था, जिन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया गया था और बाद में उन्होंने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। उन्हें 24,071 वोट मिले, जबकि शिवसेना उम्मीदवार विश्वनाथ महादेश्वर को 32,547 वोट मिले। शिवसेना (यूबीटी) नेताओं का मानना ​​है कि सरदेसाई सीधे मुकाबले में जीत सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: MVA में सुलझ गया सीट बंटवारे का फॉर्मूला! कांग्रेस का 200 से ज्यादा सीटों पर जीत का दावा


सरदेसाई 2021 में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) कार्यकर्ताओं को केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे के घर तक पहुंचाया था, जब उन्होंने उद्धव ठाकरे को गाली दी थी। बाद में, वह राणे परिवार सहित भाजपा नेताओं के रडार पर आ गए। नारायण राणे के बेटे और भाजपा विधायक नितेश राणे ने उन पर क्रिकेट सट्टेबाजों से जबरन वसूली के मामले में विवादास्पद सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे के साथ संबंध होने का आरोप लगाया था।

प्रमुख खबरें

BRICS के मंच से जयशंकर की हुंकार, क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का हो सम्मान, आतंकवाद कतई बर्दाश्त नहीं

रानी रामपाल ने की संन्यास की घोषणा, 16 साल के करियर में 100 गोल

Abhishek Bachchan और Aishwarya Rai की 15 साल की शादी से हैरान हुई थी Nimrat Kaur, एक्ट्रेस के कमेंट ने कर दिया लोगों को हैरान

एक साथ मिली 85 विमानों को धमकी, इंडिगो, विस्तारा और अकासा की उड़ानें शामिल