एक साथ मिली 85 विमानों को धमकी, इंडिगो, विस्तारा और अकासा की उड़ानें शामिल

By अंकित सिंह | Oct 24, 2024

गुरुवार को कुल 85 उड़ानों में बम होने की ताजा धमकियाँ मिलीं, जिससे कई एयरलाइन्स प्रभावित हुईं और आपातकालीन सुरक्षा उपाय किए गए। जानकारी के अनुसार, लक्षित उड़ानों में इंडिगो की 20, विस्तारा की 20 और अकासा की 25 उड़ानें शामिल थीं। एक हफ़्ते से भी कम समय में भारतीय एयरलाइन्स द्वारा संचालित 170 से ज़्यादा उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकियाँ मिली हैं। केंद्र सरकार एयरलाइन्स को बम से उड़ाने की धमकियों से निपटने के लिए व्यापक विधायी कार्रवाई की योजना बना रही है, जिसमें अपराधियों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है।

 

इसे भी पढ़ें: जबलपुर के डुमना हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी फर्जी निकली



दिल्ली पुलिस ने पिछले आठ दिनों में 90 से ज़्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम की धमकियों के सिलसिले में आठ अलग-अलग प्राथमिकी रिपोर्ट (FIR) दर्ज की हैं। इन धमकियों के स्रोत की पहचान करने और सभी एयरलाइनों में यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के साथ जांच जारी है। इससे पहले भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित करीब 50 घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम होने की मंगलवार को धमकी मिली। इसी के साथ सोमवार रात से अबतक 80 उड़ानों में बम की धमकी मिल चुकी है। 

 

इसे भी पढ़ें: पांच अधिवक्ताओं को बंबई उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया


पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को एयर इंडिया और इंडिगो की 13-13 उड़ानों, अकासा एयर की 12 से अधिक उड़ानों और विस्तारा की 11 उड़ानों को धमकी मिली। सोमवार रात को एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की 10-10 उड़ानों को धमकियां मिली थीं, जबकि जेद्दा जाने वाली इंडिगो की तीन उड़ानों का रास्ता बदला गया और उन्हें सऊदी अरब और कतर के हवाई अड्डों पर उतारा गया। पिछले करीब एक सप्ताह में भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 170 से अधिक उड़ानों में बम होने की धमकियां मिली हैं।

प्रमुख खबरें

संवाद में शक्ति... भारत-चीन सीमा समझौते पर पहली बार बोले राजनाथ सिंह, देर-सवेर समाधान निकल ही आएगा

रोहित शर्मा के नाम हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर की बराबरी की

Prabhasakshi Exclusive: एक दूसरे को देख लेंगे की चेतावनी देने वाले India-China क्यों लगा रहे हैं हिंदी-चीनी भाई-भाई के नारे

सीएम योगी ने दीपावली से पहले ही युवाओं को दिया उपहार