T20 World Cup 2024: सुपर 8 में पड़ेगा बारिश का खलल? जानें बारबडोस, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और एंटिगा के मौसम का हाल

By Kusum | Jun 18, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में कई मैच बारिश से धुले। भारत और पाकिस्तान मैच भी बारिश से प्रभावित हुआ था। फ्लोरिडा में अमेरिका-आयरलैंड और पाकिस्तान कनाडा मैच धुला। कैरेबियाई देशों में सुपर 8 के मैचों पर बारिश का साया है। ये मैच बारबडोस, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और एंटिगा में होंगे। तो जानें यहां के मौसम के बारे मे।


बारबडोस का मौसम

बारबडोस के ब्रिजटाउन में स्थिति किंग्सटन ओवल मैदान पर सुपर-8 के 3 मैच होंगे। भारत और अफगानिस्तान मैच में बारिश की संभावना कम है। इसके अलावा अन्य तीनों मैच धुल सकते हैं। 29 जून को फाइनल भी प्रभावित हो सकता है। अमेरिका- वेस्टइंडीज के दौरान 40 प्रतिशत बारिश की संभावना है। अमेरिका-इंग्लैंड मैच पर 54 प्रतिशत बारिश का खतरा है। 


सेंट लूसिया का मौसम

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुपर 8 के 3 मैच होंगे। 24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया है। 20 के इंग्लैंड-वेस्टइंडीज और 21 जून इंग्लैंड साउथ अफ्रीका मैच के दौरान मौसम साफ रहने का अनुमान है। 


सेंट विसेंट का मौसम

किंग्सटाउन में अरनोस वेल ग्राउंड पर सुपर-8 के 2 मैच होंगे। 23 जून को ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान मैच के दौरान 52 प्रतिशत बारिश की संभावना है। यहां बारिश से निपटने के लिए व्यवस्थान भी कुछ खास नहीं है। 


एंटिगा का मौसम

एंटिगा में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में 8 मैच हुए हैं और यहां कई बारिस से प्रभावित हुए हैं। 15 जून को इस मैदान पर इंग्लैंड और अफगानिस्तान मैच होना था, जो बारिश से धुल गया। सुपर-8 में यहां 4 मैच होंगे। हर मैच में 20-25 प्रतिशत बारिश की संभावना है। 22 जून को भारत और बांग्लादेश मैच के दौरान 20 प्रतिशत बारिश की संभावना है। 

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर