महाराष्ट्र में MSRTC कर्मचारियों की हड़ताल हुई समाप्त, CM शिंदे ने मान ली मांगें

By अभिनय आकाश | Sep 05, 2024

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा अप्रैल 2020 से पूर्वव्यापी प्रभाव से उनके मूल वेतन में 6,500 रुपये की वृद्धि करने की घोषणा के बाद महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल बुधवार देर शाम को समाप्त कर दी गई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अप्रैल 2020 से पूर्वव्यापी प्रभाव से एमएसआरटीसी कर्मचारियों के मूल वेतन में 6,500 रुपये की वृद्धि की है। इस निर्णय का कर्मचारियों की कार्रवाई समिति ने स्वागत किया, जिससे हड़ताल वापस ले ली गई।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार बारिश से प्रभावित किसानों को एनडीआरएफ के मानदंडों से अधिक मुआवजा देगी: Shinde

एमएसआरटीसी कर्मचारियों की एक कार्रवाई समिति ने फैसले का स्वागत किया।  

मुख्यमंत्री ने गणेश चतुर्थी के दौरान कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने पर नाराजगी व्यक्त की, जिसके कारण सैकड़ों यात्रियों को असुविधा हुई। महाराष्ट्र में 11 ट्रेड यूनियनों की एक्शन कमेटी ने अपनी लंबित मांगों को लेकर मंगलवार को हड़ताल बुलाई। मुंबई के सह्याद्रि गेस्ट हाउस में एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में कर्मचारी यूनियनों की बैठक हुई. बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, उद्योग मंत्री उदय सामंत, विधायक सदाभाऊ खोत, गोपीचंद पडलकर और श्रमिक नेता हनुमंत ताठे सहित अन्य लोग शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: लातूर के नृसिंहवाड़ी गांव का CM शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस ने किया दौरा, कहा- किसानों के साथ हम खड़े हैं

यूनियनों की मांगों पर बीच का रास्ता निकालने के लिए एकनाथ शिंदे ने मूल वेतन 6,500 रुपये बढ़ाने के फैसले की घोषणा की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने राज्य के डिपो में ड्राइवरों और वाहकों के लिए विश्राम गृहों की खराब स्थिति को दूर करने के लिए एक योजना तैयार करने का भी आदेश दिया।

प्रमुख खबरें

Israel Big Attack On Lebanon: इजरायल की भीषण बमबारी से दहला मुस्लिम देश, 182 लोगों की मौत

हमारी सरकार के दोबारा आने की गारंटी नहीं, लेकिन..., नितिन गडकरी ने ऐसा क्या कहा, जो सभी हंस पड़े

Badlapur Case: बदलापुर रेप के आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीन की फायरिंग, फिर जो हुआ...

कानपुर टेस्ट से बाहर हो सकता है बांग्लादेश का स्टार क्रिकेटर, फिटनेस के कारण खेलने पर सस्पेंस