Badlapur Case: बदलापुर रेप के आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीन की फायरिंग, फिर जो हुआ...

By अभिनय आकाश | Sep 23, 2024

महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में दो लड़कियों से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति को सोमवार को पुलिस ने गोली मार दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उसने जेल से ले जाते समय एक अधिकारी का हथियार छीन लिया और पुलिस पर गोलियां चला दीं। इस घटना में दो पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने शिंदे पर जवाबी गोलीबारी की। जवाबी फायरिंग में अक्षय शिंदे को गोली लगी । उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में खबर आई कि बदलापुर रेप के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत हो गई है। क्राइम ब्रांच ने मौत की पुष्टि की है। अक्षय को जांच के लिए तलोजा जेल से बदलापुर ले जाया जा रहा था। आरोपी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इसे भी पढ़ें: Dharavi Masjid Demolition: मस्जिद तोड़ने की कार्रवाई पर बड़ा फैसला, फडणवीस बोले- अगर कोई बाधा डालता है तो...

अक्षय शिंदे के ऊपर स्कूल में नर्सरी की दो बच्चियों के यौन शोषण का आराेप है। बदलापुर स्कूल केस में अरेसट होने को बाद अक्षय शिंदे की पत्नी ने उसके खिलाफ केस दर्ज कराया है।   शिंदे को 17 अगस्त को स्कूल के शौचालय में चार और पांच साल की दो लड़कियों के साथ यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस घटना के बाद इलाके में विरोध प्रदर्शन हुए और लोगों में भारी आक्रोश फैल गया। शिंदे स्कूल में सफाईकर्मी के तौर पर काम करता था। स्थानीय पुलिस शुरू में मामले की जांच कर रही थी, लेकिन पुलिस जांच में गंभीर खामियों को लेकर जनता में आक्रोश पैदा होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में MSRTC कर्मचारियों की हड़ताल हुई समाप्त, CM शिंदे ने मान ली मांगें

इस मामले की सुनवाई स्वत संज्ञान के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट में भी चल रही है। अक्षय शिंदे को कड़ी सजा दिलाने के लिए राज्य सरकार ने मुंबई हमलों में सरकारी वकील रहे उज्जवल निकम को नियुक्त किया है।

प्रमुख खबरें

Israel Big Attack On Lebanon: इजरायल की भीषण बमबारी से दहला मुस्लिम देश, 182 लोगों की मौत

हमारी सरकार के दोबारा आने की गारंटी नहीं, लेकिन..., नितिन गडकरी ने ऐसा क्या कहा, जो सभी हंस पड़े

Badlapur Case: बदलापुर रेप के आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीन की फायरिंग, फिर जो हुआ...

कानपुर टेस्ट से बाहर हो सकता है बांग्लादेश का स्टार क्रिकेटर, फिटनेस के कारण खेलने पर सस्पेंस