Miss Universe India 2024 | 51 फाइनलिस्टों में से Rhea Singha ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीता

By रेनू तिवारी | Sep 23, 2024

मिलिए 18 वर्षीय रिया सिंघा से, गुजराती लड़की जिसने 51 फाइनलिस्ट को हराकर मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज जीता है। भारत के गुजरात राज्य में रहने वाली रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब मिला है। उन्होंने पूरे अपने राज्य सहित अपने पूरे परिवार को अपनी इस उपलब्धि से गौरवान्वित किया है। रिया सिंघा को वैश्विक मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। रविवार को राजस्थान के जयपुर में ग्रैंड फिनाले हुआ, जिसमें रिया विजेता बनीं।

 

इसे भी पढ़ें: 'अजय देवगन, अक्षय कुमार के सामने जब तक गिड़गिड़ाओगे नहीं...', सफल होने के बाद भी क्यों बॉलीवुड से गायब हुई थी Rimi Sen? एक्ट्रेस ने बताई सच्चाई


22 सितंबर को, 51 फाइनलिस्ट ने ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ के प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की और गुजरात की रिया सिंघा विजेता बनीं। 18 वर्षीय रिया अब मैक्सिको में आयोजित होने वाली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 2024 में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। ताज जीतने के बाद, रिया ने खुशी व्यक्त की और ANI से साझा किया, “आज मैंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीता। मैं बहुत आभारी हूं। मैंने इस स्तर तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है जहां मैं खुद को इस ताज के लिए योग्य समझ सकती हूं। मैं पिछले विजेताओं से बहुत प्रेरित हूं।”


22 सितंबर, 2024 को एक शानदार समारोह में, रिया सिंघा, प्रतियोगी 36, को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया। 51 फाइनलिस्टों के बीच प्रतिस्पर्धा करते हुए, रिया ने खिताब जीता और अब मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

 

इसे भी पढ़ें: ‘ताल’ के 25 साल होने पर Anil Kapoor ने कहा, अच्छे कलाकारों के साथ आने पर जादू होता है


प्रांजल प्रिया (#34) को प्रथम रनर-अप नामित किया गया, जबकि छवि वर्ग (#16) ने द्वितीय रनर-अप स्थान प्राप्त किया। सुष्मिता रॉय (#47) और रूपफुज़ानो व्हिसो (#39) ने क्रमशः तीसरा और चौथा रनर-अप स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मंडल में निखिल आनंद, अभिनेत्री और पूर्व ब्यूटी क्वीन उर्वशी रौतेला, वियतनामी स्टार गुयेन क्विन, फैशन फोटोग्राफर रियान फर्नांडीस और उद्यमी राजीव श्रीवास्तव शामिल थे। 18 वर्षीय रिया गुजरात से हैं और अब मैक्सिको में आयोजित होने वाले मिस यूनिवर्स 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।


अभिनेत्री और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015, उर्वशी रौतेला, जो इस कार्यक्रम में जज थीं, ने अपने विचार साझा किए और आशा व्यक्त की कि "भारत इस वर्ष फिर से मिस यूनिवर्स का ताज जीतेगा।"



प्रमुख खबरें

अवैध घुसपैठ सख्त असम सरकार, बांग्लादेशियों को दिखाया बाहर का रास्ता, CM हिंमता ने खुद दी जानकारी

स्विट्जरलैंड का मजा भारत में लेना हैं, तो इन 6 जगहों पर जरुर घूमने जाएं

इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया मोहम्मद शमी का विकल्प, कहा- बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉपी में ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

Shaurya Path: Israel-Lebanon, Russia-Ukraine, Pakistani ISI और CDS के बयान से जुड़े मुद्दों पर Brigadier Tripathi से वार्ता