इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया मोहम्मद शमी का विकल्प, कहा- बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉपी में ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

By Kusum | Sep 28, 2024

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए धाकड़ तेज गेंदबाज शमी का बेस्ट रिप्लेसमेंट हो सकता है। हालांकि, मांजरेकर ने शर्त रखी है। उन्होंने कहा है कि अगर शमी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए फिट नहीं हुए तो दाहिने हाथ के पेसर आकाश दीप सर्वश्रेष्ठ विकल्प होंगे। शमी अनफिट होने के कारण लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से बीजीटी का आगाज होना है। दोनों टीमें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टकराएंगी। 


मांजरेकर ने क्रिकइन्फो पर चर्चा के दौरान कहा कि, जब भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए जाएगी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी लेफ्ट हैंडर्स होंगे। आकाशदीप राउंड द विकेट जो गेंदबाजी करते हैं, उनकी सटीक लाइन और लेंथ है। वह 140 नहीं बल्कि 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। लेकिन उनकी ताकत है कि गेंद हवा में बहुत सीधा आती है। फिर ऑफ द पिच थोड़ी बहुत हरकत करती है। अच्छे बल्लेबाजों को ऐसे गेंदबाज ज्यादा परेशान करते हैं। मेरे हिसाब से अगर मोहम्मद शमी फिट नहीं हुई तो आकाश उनके सबसे बेस्ट विकल्प हो सकते हैं। फिलहाल बता दें कि, आकाश ने फरवरी 2024 में टेस्ट डेब्यू किया था। 


पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि आाश दाहिना हाथ तेज गेंदबाज सिराज से भी ज्यादा प्रभावी हैं। उन्होंने कहा कि, वह लेफ्ट हैंडर्स के खिलाफ सिराज से भी ज्यादा प्रभाव छोड़ रहे हैं। उनकी कामयाबी देखकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने चेन्नई टेस्ट में सिर्फ 11 ओवर किए थे। चेन्नई टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में पांच ओवर के अंदर दो विकेट हासिल किए। वह दूसरे टेस्ट में भी पहली पारी में दो विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

प्रमुख खबरें

Tirupati Laddu विवाद में अब हुई सुब्रमण्यम स्वामी की एंट्री, 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

मौलवी के मुंह से राम-राम, यह धारा 370 हटने का असर है, Haryana में योगी ने सुनाया जम्मू-कश्मीर का किस्सा

हर जगह अपनी मां के साथ क्यो रहती हो आराध्या... रिपोर्टर के सवाल पर Aishwarya Rai Bachchan का जवाब, बंद हो गया मीडिया का मुंह!

IND vs BAN 2nd Test: एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हुआ दूसरे दिन का खेल, 9 साल बाद हुआ ऐसा