शंभू बॉर्डर बंद होने को लेकर बोले मनोहर लाल खट्टर, उस तरफ बैठे लोग किसान नहीं, वे व्यवस्था बिगाड़ना चाहते है

By अंकित सिंह | Sep 25, 2024

केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि शंभू सीमा को बंद करना एक बड़ा मुद्दा है। खट्टर ने आरोप लगाया कि सीमा के दूसरी ओर किसान होने का दिखावा करने वाले व्यक्तियों का उद्देश्य व्यवस्था को बाधित करना और सरकार को अस्थिर करना है। अपने बयान में खट्टर ने कहा कि यह बड़ा मसला है। सीमा पर पंजाब का रास्ता बंद है। हमने इस रास्ते को खोलने की सारी योजना बना ली थी। लेकिन उस तरफ बैठे लोग किसान नहीं हैं। किसानों की आड़ में ये चंद लोग हैं जो व्यवस्था को बिगाड़ना चाहते हैं, सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं। आप भी जानिए ये कौन हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Haryana में बोले PM Modi, परिवारवाद से मुक्त हो रहा देश, कांग्रेस की टूटती जा रही उम्मीदें


खट्टर ने आगे कहा कि आज हरियाणा के लोग खुश हैं कि उन्होंने ऐसे लोगों को यहां पैर नहीं रखने दिया। खट्टर ने कहा कि मामला फिलहाल अदालत में है और सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित एक समिति समाधान पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि मुद्दा जल्द ही सुलझ जाएगा। हालाँकि, पहले हुई अराजकता को देखते हुए, अदालत सीमा को फिर से खोलने से पहले कुछ शर्तें लगा सकती है। 


वहीं, मनोहर लाल खट्टर ने विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में विजयी होगी और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा में सरकार बनाएगी। मीडिया से बात करते हुए, खट्टर ने कांग्रेस द्वारा किसी मजबूत विपक्ष या गठबंधन के प्रयासों की कमी का हवाला देते हुए इस बात पर जोर दिया कि भाजपा फिर से सरकार बनाने की राह पर है। खट्टर ने कांग्रेस पार्टी की हार की भविष्यवाणी करते हुए उस पर तीखा कटाक्ष किया और राजनीतिक परिदृश्य में उसके अलग-थलग होने पर प्रकाश डाला।

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा है तैयार, फिर एक बार भाजपा सरकार... सोनीपत की धरती से पीएम मोदी ने किया सर छोटू राम को नमन


खट्टर ने कहा कि किसी भी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए हाथ नहीं बढ़ाया है, जो उनकी कमजोर स्थिति को दर्शाता है। उन्होंने आरक्षण और सिख समुदाय जैसे संवेदनशील मुद्दों पर "बेतुके" और "गैर-जिम्मेदाराना" बयान देने के लिए कांग्रेस नेताओं की भी आलोचना की। खट्टर के बयान तब आए हैं जब भाजपा ने राज्य चुनावों से पहले अपने अभियान के प्रयासों को तेज कर दिया है, जिसमें सैनी हरियाणा में पार्टी के नेतृत्व के प्रमुख चेहरे के रूप में उभर रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, मोदी सरकार इस दिशा में कर रही है बेहतरीन काम : भागीरथ चौधरी

Saree For Office: ऑफिस में रश्मिका मंदाना जैसी साड़ी पहनकर दिखाएं अपनी खूबसूरती, हर कोई करेगा तारीफ

Madhya Pradesh Travel: मध्य प्रदेश की इन शानदार जगह को मानसून में जरूर करें एक्सप्लोर, देखने को मिलेंगे व्हाइट टाइगर

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत