कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, मोदी सरकार इस दिशा में कर रही है बेहतरीन काम : भागीरथ चौधरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 25, 2024

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित ICAR में आयोजित "राष्ट्रीय कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान प्रबंधक सम्मेलन" में भाग लिया। इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी ने नई दिल्ली स्थित इंडिया हैबिटेट सेंटर में क्रॉपलाइफ इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान केंद्रीय कानून मंत्री मंत्री अर्जुराम मेघवाल, कृषि राज्य मंत्री रामनाथ ठाकुर भी उपस्थित रहे। 


कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और हमारे जीवन का आधार भी है। 140 करोड़ देशवासियों को खाद्य सुरक्षा उपलब्ध कराना यह सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। किसान कृषि की आत्मा है और उसके प्राण भी हैं। इसलिए किसान कल्याण और कृषि के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बेहतरीन कार्य हो रहा है। केंद्रीय मंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने पहले महत्वपूर्ण निर्णय में 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को पीएम-किसान योजना के तहत रुपये 21000 करोड़ की धनराशि जारी की।

प्रमुख खबरें

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, मोदी सरकार इस दिशा में कर रही है बेहतरीन काम : भागीरथ चौधरी

Saree For Office: ऑफिस में रश्मिका मंदाना जैसी साड़ी पहनकर दिखाएं अपनी खूबसूरती, हर कोई करेगा तारीफ

Madhya Pradesh Travel: मध्य प्रदेश की इन शानदार जगह को मानसून में जरूर करें एक्सप्लोर, देखने को मिलेंगे व्हाइट टाइगर

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत