महुआ मोइत्रा को एथिक्स कमेटी ने 31 अक्टूबर को बुलाया, 'कैश-फॉर-क्वेरी' विवाद का है मामला

By अभिनय आकाश | Oct 26, 2023

लोकसभा की आचार समिति ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा को उनके खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी आरोप के संबंध में 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए बुलाया है। सूत्रों ने कहा कि लोकसभा की आचार समिति 31 अक्टूबर को तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को उनके खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी आरोप पर गवाही देने के लिए बुलाएगी। हालाँकि, पैनल का हिस्से के रूप में मौजूद कुछ विपक्षी सांसद ने कहा है कि संसद सदस्य को केवल तभी बुलाया जाना चाहिए जब वे उपलब्ध हों। पैनल ने गुरुवार को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई के मौखिक साक्ष्य रिकॉर्ड करने के लिए बुलाई, जिन्होंने मोइत्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अडानी पर निशाना साधने वाले प्रश्न पूछने के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: Rajasthan में छापों को लेकर खड़गे का केंद्र पर निशाना, बोले- BJP के असली पन्ना प्रमुख बन गए हैं ED, CBI, IT

सूत्रों ने बताया कि जय अनंत देहाद्राई, जिन्हें मोइत्रा ने जिल्टेड-एक्स कहा था। पैनल ने निशिकांत दुबे से पूछा कि क्या वह मोइत्रा के खिलाफ आरोप ला रहे हैं क्योंकि उन्होंने उन पर फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगाया था। सूत्रों ने कहा कि पैनल मोइत्रा के खिलाफ आरोपों को बहुत गंभीरता से ले रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Ram Mandir के उद्घाटन को लेकर शुरू हुई राजनीति, विपक्ष ने कहा- पीएम मोदी को बुलाने की क्या जरूरत?

लोकसभा आचार समिति ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोपों की जांच के सिलसिले में गुरुवार को अपनी पहली बैठक की। दोपहर 12.30 बजे जैसे ही बैठक शुरू हुई, सबसे पहले वकील जय आनंद देहाद्राई, जिन्हें महुआ मोइत्रा ने अपना 'झुका हुआ पूर्व' कहा था, समिति के सामने पेश हुए। यह देहाद्राई ही थे जिन्होंने निशिकांत दुबे को महुआ मोइत्रा के कैश-फॉर-प्रश्न का सबूत प्रदान किया था और दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखा था जिन्होंने इसे आचार समिति को भेजा था।

प्रमुख खबरें

बिहार : स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी नशे की हालत में गिरफ्तार

दिल्ली: तेज रफ्तार कार के रेलिंग से टकराने की दुर्घटना में छात्र की मौत, चार अन्य लोग घायल

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान लोगों के लोकतंत्र में मजबूत विश्वास को दर्शाता है: शाह

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’