Jharkhand: BJP पर बरसे हेमंत सोरेन, कहा- जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की हो रही कोशिश

By अंकित सिंह | Sep 23, 2024

तोरपा में 'आपकी सरकार आपके द्वार 2024 कार्यक्रम' में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी वोट लूटने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को झारखंड में प्रवेश कराने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि उनके बड़े-बड़े नेता यहां आ रहे हैं और वे लोगों को जाति और धर्म के आधार पर बांटने में माहिर हैं, लेकिन हमारी एकता और यह बहादुर राज्य कभी किसी के सामने नहीं झुका है। उन्होंन लोगों से साफ तौर पर कहा कि आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है। 

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा का Jharkhand में सत्ता वापसी प्लान हुआ शुरू, सत्तारूढ़ JMM से एक कदम आगे रहने के लिए बनाई रणनीति


वहीं, एक्स पोस्ट में हेमंत ने लिखा कि आज आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत खूंटी में खूंटी और सिमडेगा जिले की जनता के बीच शामिल हुआ। इस अवसर पर परिसंपत्तियों के वितरण के साथ-साथ योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने का भी अवसर मिला। 2021 में खूंटी की वीर भूमि उलिहातु से ही हमने आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। आज इस कार्यक्रम के चौथे चरण में हम सभी हैं। 


उन्होंने कहा कि आप लोगों ने 2019 में हमें जो जिम्मेदारी दी, उसका निर्वहन हम लोग कर रहे हैं। आप सभी ने मुझे राज्य का मुखिया बनाया। 2019 से लेकर अब तक कई चुनौतियां हमने देखी है। सरकार गठन के बाद दो वर्ष हम कोरोना महामारी में जीवन और जीविका बचाने में लगे रहे। उस बीच आपकी सरकार आप सभी के लिए कार्य करती रही। किसी की मौत भूख से नहीं हुई। मुझे याद है आज भी वह दिन, जब गांव में दीदियों ने संक्रमण काल में लोगों को खाना बनाकर खिलाने का काम किया। उस समय मैंने संकल्प लिया था कि मैं राज्य की महिलाओं को सशक्त करूंगा।


दूसरी ओर झारखंड में भाजपा के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सरकार पर बड़ा वार किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड की माताएं, बहनें, बेटियां अपील कर रही हैं कि झारखंड की माटी, रोटी, बेटी संकट में है। माटी मतलब विदेशी घुसपैठियां आ रहे हैं, बेटी मतलब बेटियां सुरक्षित नहीं है और रोटी मतलब रोजगार नहीं है और इसलिए वो अपील कर रही हैं कि माटी, रोटी, बेटी बचा लीजिए। मैं अपनी बहनों को भाजपा की ओर से कहना चाहता हूं कि हम माटी, रोटी, बेटी को सुरक्षित करेंगे...भाजपा का संकल्प है कि हम रोजगार भी देंगे और विदेशी घुसपैठ नहीं होने देंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: कीचड़ भरे गड्ढे में फंस गई शिवराज सिंह चौहान की कार, जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे, जानें क्या कहा


उन्होंने आगे कहा कि सोरेन सरकार झारखंड में घुसपैठ करा रही है। घुसपैठिये रोजगार छीनने का काम कर रहे हैं, हमारी रोटी खतरे में है। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि झारखंड की माटी, बेटी और रोटी को सुरक्षित भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही करेगी। उन्होंने दावा किया कि झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार रेत लूटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं आज भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आपको वचन देता हूं कि झारखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब को पक्का मकान दिया जाएगा। गरीबों को मकान बनाने के लिए रेत फ्री में देंगे।

प्रमुख खबरें

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, मोदी सरकार इस दिशा में कर रही है बेहतरीन काम : भागीरथ चौधरी

Saree For Office: ऑफिस में रश्मिका मंदाना जैसी साड़ी पहनकर दिखाएं अपनी खूबसूरती, हर कोई करेगा तारीफ

Madhya Pradesh Travel: मध्य प्रदेश की इन शानदार जगह को मानसून में जरूर करें एक्सप्लोर, देखने को मिलेंगे व्हाइट टाइगर

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत