Jarnail Singh Bhindranwale के भतीजे ने कराई अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी? दोहराना चाहता था अजनाला कांड

By अभिनय आकाश | Apr 24, 2023

खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद यह माना जाता है कि अकाल तख्त के पूर्व प्रमुख और जरनैल सिंह भिंडरावाले के भतीजे जसबीर सिंह रोडे ने कथित तौर पर अमृतपाल की गिरफ्तारी का मार्ग प्रशस्त किया। जसबीर ने यह सूचना मिलने के बाद कि अमृतपाल रोडेवाल गुरुद्वारे में आत्मसमर्पण करने की योजना बना रहा है, गुप्त रूप से पुलिस के साथ सूचना साझा की थी।

 

इसे भी पढ़ें: अमृतपाल सिंह को पकड़वाने में पुलिस के किस खबरी ने की मदद? नाम सुनकर हिल जाएंगे खालिस्तानी समर्थक

 

सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल की योजना रोडे गांव में अपने समर्थकों की मौजूदगी में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने की थी, जहां पिछले साल सितंबर में उनकी पगड़ी बांधने की रस्म हुई थी। सूत्रों ने कहा कि जसबीर को अमृतपाल ने सूचित किया था कि वह मोगा गुरुद्वारे में आत्मसमर्पण करना चाहता है। उसने चुपके से पंजाब पुलिस को अमृतपाल के धार्मिक स्थल पर मौजूद होने की जानकारी भी दी थी। 

माना जाता है कि पुलिस अधिकारियों ने जसबीर से कहा था कि अमृतपाल को भीड़ में गिरफ्तार करने से अजनाला जैसी घटना हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: जानें कौन है अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर, कैसे हुई दोनों की मुलाकात और शादी

माना जाता है कि जसबीर ने अमृतपाल को 22 अप्रैल की रात तक गुरुद्वारे में पहुंचने के लिए कहा था। हालांकि, उन्होंने मीडियाकर्मियों को बताया कि यह वह नहीं बल्कि अमृतपाल थे जिन्होंने व्यक्तिगत रूप से पुलिस को फोन किया था। जसबीर ने कहा कि अमृतपाल सिंह शनिवार रात गुरुद्वारे आया था। उसने आत्मसमर्पण करने की अपनी योजना के बारे में खुद पुलिस को सूचित किया था।


प्रमुख खबरें

Maha Kumbh 2024 । महाकुंभ के महाआयोजन के दौरान पूरे मेला क्षेत्र में बिजली की कहीं नहीं होगी कोई कमी

WTC Points Table में पाकिस्तान को हुआ फायदा, इंग्लैंड टीम को इस मामले में हुआ नुकसान

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा