भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

By अभिनय आकाश | Oct 18, 2024

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को तलाशी ली। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, जांच में कथित तौर पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों को शामिल किया गया है। ईडी अधिकारियों ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ मैसूरु में MUDA कार्यालय सहित कई स्थानों पर छापेमारी की। हालाँकि, मुख्यमंत्री या उनके परिवार से संबंधित कोई भी परिसर तलाशी का हिस्सा नहीं था।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का मुस्लिम प्रेम हकीकत कम ज्यादा चुनावी

ईडी ने कुछ हफ्ते पहले प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज करके जांच शुरू की थी। यह मामला लोकायुक्त द्वारा हाल ही में दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) पर आधारित था, जिसमें एमयूडीए द्वारा किए गए भूमि आवंटन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सिद्धारमैया और उनके परिवार के सदस्यों सहित कई अन्य लोगों का नाम शामिल था। मुख्यमंत्री पर अपनी पत्नी बीएम को 14 साइटें आवंटित करने का आरोप है। 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: कार के खाई में गिरने से बुजुर्ग महिला की मौत, तीन अन्य लोग घायल

 27 सितंबर को मैसूर में लोकायुक्त पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में सिद्धारमैया के बहनोई मल्लिकार्जुन स्वामी और जमीन विक्रेता देवराजू का भी नाम है, जिन्होंने स्वामी को संपत्ति बेची थी, जिसे बाद में पार्वती को उपहार में दे दिया गया था। आरोपों के जवाब में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने किसी भी गलत काम से दृढ़ता से इनकार किया है और कहा है कि आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष उनसे डरा हुआ है और इस मामले को उनके खिलाफ पहला "राजनीतिक मामला बताया।

प्रमुख खबरें

Kamala Harris ने ट्रंप को बताया अस्थिर व्यक्ति, रिपब्लिकन पार्टी के समर्थकों से की देश को आगे रखने की अपील

प्रदेश में बिगड़े हालात से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कई अधिकारियों की होगी छुट्टी

महमूद अल-ज़हर, अल-हय्या, खालिद मशाल... इस्माइल हानिया और याह्या सिनवार के खात्मे के बाद कौन करेगा अब Hamas का नेतृत्व?

PAK vs ENG: कामरान गुलान नहीं इंग्लैंड को मात देने के बाद ये खिलाड़ी बनाम प्लेयर ऑफ द मैच