Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

By अंकित सिंह | Oct 18, 2024

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा के वडुना इलाके में एक गैर-स्थानीय व्यक्ति का गोलियों से छलनी शव मिला। शोपियां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने घटना की आतंकवादी हमला होने की पुष्टि की है। शव को गैर-स्थानीय व्यक्ति का माना जा रहा है, जिसे चिकित्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है और पीड़ित की पहचान करने के लिए काम कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: पीर पंजाल को केंद्रशासित प्रदेश बनाने की क्यों हो रही मांग, इसके पीछे क्या है BJP की रणनीति


यह घटना उमर अब्दुल्ला के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ ही दिनों बाद हुई है, जो छह साल के राष्ट्रपति शासन के बाद एक निर्वाचित सरकार की वापसी का प्रतीक है। एक दशक के लंबे अंतराल के बाद हुए हालिया विधानसभा चुनावों में एनसी-कांग्रेस गठबंधन ने जीत हासिल की, जिसमें जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) ने 42 सीटें जीतीं और कांग्रेस ने छह सीटें हासिल कीं।

 

इसे भी पढ़ें: उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली कैबिनेट ने पहली बैठक में जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव पारित किया


भाजपा ने 29 सीटों के साथ महत्वपूर्ण प्रगति की, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने तीन सीटें जीतीं। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, सीपीआई (एम) और आप ने एक-एक सीट जीती और सात निर्दलीय भी विजयी रहे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद हुए तीन चरण के चुनाव 8 अक्टूबर को संपन्न हुए। शपथ लेने के एक दिन बाद गुरुवार को अब्दुल्ला ने श्रीनगर के सिविल सचिवालय में अपनी पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने पहले 2009 से 2014 तक जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था।

प्रमुख खबरें

Dune Prophecy Trailer । मुख्य भूमिका में नजर आने वाली है तब्बू, ट्रेलर में अभिनेत्री की झलक देखकर बढ़ा फैंस का उत्साह

Kamala Harris ने ट्रंप को बताया अस्थिर व्यक्ति, रिपब्लिकन पार्टी के समर्थकों से की देश को आगे रखने की अपील

प्रदेश में बिगड़े हालात से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कई अधिकारियों की होगी छुट्टी

महमूद अल-ज़हर, अल-हय्या, खालिद मशाल... इस्माइल हानिया और याह्या सिनवार के खात्मे के बाद कौन करेगा अब Hamas का नेतृत्व?