WTC Points Table में पाकिस्तान को हुआ फायदा, इंग्लैंड टीम को इस मामले में हुआ नुकसान

By Kusum | Oct 18, 2024

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। मुल्तान में दोनों मैच खेले गए। पहला मैच इंग्लैंड ने जीता तो दूसरा मैच में पाकिस्तान को जीत मिली है। इस मुकाबले के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की पॉइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिला है। पाकिस्तान की टीम ने आखिरकार आखिरी पायदान छोड़ दिया है। मुल्तान में मिली जीत से पाकिस्तान की टीम 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं इंग्लैंड की टीम अपने स्थान पर बरकरार है लेकिन जीत प्रतिशत में नुकसान हुआ है। 

 

पाकिस्तान टीम 9वें से 8वें स्थान पर आ गई है तो वेस्टइंडीज की टीम 18,520 के PCT के साथ फिर से नौवे नंबर पर लुढ़क गई है। अगर इंग्लैंड की करें तो वो चौथे स्थान पर है। लेकिन उसका पर्सेंटेज पॉइंट घट गया है। पहले इंग्लैंड का पर्सेंटेज पॉइंट 45.590 का था, जो अब घटकर 43.05 का हो गया है। लेकिन इंग्लिश टीम अभी भी चौथे स्थान पर बरकरार है। 


अगर WTC Points Table में टॉप 2 टीमों की बात करें तो वहां पर अभी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है। टीम इंडिया 74.240 पीटीसी के साथ पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया टीम 62.50 पीटीसी के साथ दूसरे पायदान पर। फाइनल के लिे दोनों टीमों की दावेदारी मजबूत है। हालांकि, आने वाले टेस्ट मैचों के नतीजों ये WTC Final 2025 की जंग और भी रोचक हो सकती है। 

प्रमुख खबरें

प्रदेश में बिगड़े हालात से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कई अधिकारियों की होगी छुट्टी

महमूद अल-ज़हर, अल-हय्या, खालिद मशाल... इस्माइल हानिया और याह्या सिनवार के खात्मे के बाद कौन करेगा अब Hamas का नेतृत्व?

PAK vs ENG: कामरान गुलान नहीं इंग्लैंड को मात देने के बाद ये खिलाड़ी बनाम प्लेयर ऑफ द मैच

CM Abdullah ने अपने मंत्रियों को बांटे विभाग, Omar Cabinet के पहले प्रस्ताव पर ही राजनीतिक विवाद हो गया शुरू