Mizoram में बोले Jairam Ramesh, MNF और BJP एक ही सिक्के के दो पहलू, ZPM पर भी साधा निशाना

By अंकित सिंह | Oct 27, 2023

राहुल गांधी के महत्वपूर्ण प्रयास के बाद, कांग्रेस पार्टी ईसाई बहुल राज्य मिजोरम में जीत हासिल करने के लिए अपनी स्टार शक्ति का उपयोग करने की तैयारी कर रही है, जहां 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश मिजोरम पहुंचे हैं। उन्होंने एमएनएफ और जेडपीएम पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एमएनएफ (मिज़ो नेशनल फ्रंट), अब चतुराई से कहता है कि वह भाजपा से स्वतंत्र है... लेकिन हम सभी जानते हैं कि एमएनएफ और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने कहा कि जेडपीएम (ज़ोरम पीपल्स मूवमेंट) अपेक्षाकृत नया है पार्टी...लेकिन इसका कोई कार्यक्रम, कोई संगठन और कोई विचारधारा नहीं है। 

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan: सचिन पायलट ने ED की कार्रवाई पर उठाया सवाल, बोले- डराने-धमकाने वाले हथकंडे काम नहीं करेंगे


राहुल गांधी ने भी ठीक इसी तरीके का आरोप क्षेत्रीय दलों पर लगाया था। आगामी चुनावों में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए प्रमुख नेताओं, प्रियंका गांधी वाड्रा और शशि थरूर के मिजोरम जाने की उम्मीद है। मिजोरम कांग्रेस मीडिया सेल के अध्यक्ष लालरेमरूता रेंथली के अनुसार, प्रियंका गांधी और शशि थरूर 3 और 4 नवंबर को मिजोरम का दौरा करने वाले हैं। उनकी यात्राओं का उद्देश्य क्षेत्र में कांग्रेस के अभियान को ऊर्जा देना है।उम्मीद है कि प्रियंका गांधी अपने अभियान प्रयासों को मिजोरम के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्सों में स्थित भाषाई अल्पसंख्यक क्षेत्रों में केंद्रित करेंगी। 

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक का लिया इंटरव्यू, पूर्व राज्यपाल ने कहा- मैं लिखकर दे रहा हूं, अब नहीं आएगी मोदी सरकार


राज्य में, जयराम रमेश बहुआयामी भूमिका निभाएंगे, जिसमें एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करना, पार्टी नेताओं के साथ बैठकें करना और रैलियों और बैठकों के माध्यम से जनता से जुड़ना शामिल है। यह हाई-प्रोफाइल अभियान राहुल गांधी की हाल ही में मिजोरम की दो दिवसीय यात्रा के बाद आया है, जहां उन्होंने राज्यपाल के घर के पास एक रैली को संबोधित करते हुए राजभवन तक पदयात्रा की थी। अपनी यात्रा के दौरान, राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना की और देश में अल्पसंख्यक समूहों और आदिवासी समुदायों के सामने आने वाली चुनौतियों की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने इन मुद्दों के प्रति सरकार की कथित लापरवाही को उजागर किया और इसे "तुष्टिकरण की राजनीति" करार दिया।

प्रमुख खबरें

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए