पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 06, 2024

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और क्रिकेट खिलाड़ी शनिवार को 72 साल के हो गए। जेल में बंद होने के कारण वहां यह उनका दूसरा जन्मदिन है। इमरान खान के समर्थकों ने उन्हें जेल से रिहा करने और ‘न्यायपालिका की स्वतंत्रता’ की मांग के वास्ते एक रैली करने के लिए इस्लामाबाद की ओर कूच किया।

सोशल मीडिया मंच पर उनके प्रशंसकों और राजनीतिक समर्थकों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के लिए ‘हैप्पी बर्थडे इमरान खान’’ कहा। उन्होंने खेल के दिनों की इमरान की पुरानी तस्वीरें और वीडियो भी साझा किए।

इमरान खान 18 अगस्त 2018 से नौ अप्रैल 2022 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे क्योंकि उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के बाद पद से हटा दिया गया था। उन्हें पिछले साल पांच अगस्त को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया गया था।

उनके खिलाफ एक के बाद एक कई मामले दर्ज किए गए और उनमें से कुछ में उन्हें दोषी भी ठहराया गया। वह एक वर्ष से अधिक समय से रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं।

खान का जन्मदिन ऐसे समय में मनाया गया है जब उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इस्लामाबाद के डी चौक और लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान पर प्रदर्शन करने का फैसला किया। पीटीआई प्रदर्शन न कर सकें, इसलिए वहां सेना को बुलाया गया।

प्रमुख खबरें

अमेरिका के बाद Amul अब यूरोपीय बाजार में उतरने को तैयार : प्रबंध निदेशक, Jayen Mehta

Adani Group ने अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हरित हाइड्रोजन मिश्रण वाली पीएनजी की आपूर्ति शुरू की

प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे से परे, अब हम कंपनियों के लिए कारोबार बदलाव में भागीदार: Google Cloud

Congress का एजेंडा देश को बांटना, PM Modi के बयान पर Pawan Khera ने किया पलटवार, दी ये सलाह