IND vs SA, T20 World Cup 2024 final: रिजर्व डे के दिन भी हुई बारिश तो कौन बनेगा विजेता, जानिए क्या है अभी मौसम का हाल

By अंकित सिंह | Jun 29, 2024

भारत और दक्षिण अफ्रीका शनिवार, 28 जून को बारबाडोस में प्रतिष्ठित टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। दोनों टीमें अपराजित रन के साथ फाइनल में पहुंची हैं। लेकिन केंसिंग्टन ओवल में एक बार फिर मुश्किल मौसम की स्थिति के बड़ी भूमिका निभाने की भविष्यवाणी की गई है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार ब्रिजटाउन में बारिश होने की 50 प्रतिशत संभावना है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा बारिश धीमी होने की संभावना है लेकिन आईसीसी ने पहले ही दर्शकों के लिए फाइनल के लिए खेल की स्थिति और नियमों की घोषणा कर दी है।

 

इसे भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह से अंपायर ने नहीं मिलाया हाथ! वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

 

मैच स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगा। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार हल्की बरसात हो सकती है। अभी मौसम साफ है। हालांकि, आ और जा रहे हैं। आईसीसी ने भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल के लिए अतिरिक्त 250 मिनट आरक्षित किए थे और शनिवार को फाइनल के लिए अतिरिक्त 190 मिनट आवंटित किए हैं। गेम सुबह 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे) शुरू होगा, इसलिए हम दोपहर 1:40 बजे (भारतीय समयानुसार 11:10 बजे) के कट-ऑफ समय की उम्मीद कर सकते हैं। डीएलएस पद्धति को लागू करने के लिए टीमों को कम से कम 10 ओवर खेलने की जरूरत है। 

 

इसे भी पढ़ें: IND vs ENG Highlights: भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल में की एंट्री, भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन


आईसीसी ने फाइनल के लिए रिजर्व डे की भी घोषणा की है। खेल रविवार को तभी फिर से शुरू होगा जब शनिवार को कम से कम 10 ओवर का खेल संभव नहीं होगा। यदि खेल के दौरान बारिश खलल डालती है, तो टीमें रविवार को खेल फिर से शुरू करेंगी। खेल एक आरक्षित दिन पर सुबह 10:30 बजे स्थानीय (8:00 बजे भारतीय समयानुसार) फिर से शुरू होगा। रिजर्व डे पर पूरी तरह से बारिश रद्द होने की स्थिति में, दोनों टीमों को संयुक्त विजेता के रूप में सम्मानित किया जाएगा और वे टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी साझा करेंगी।

प्रमुख खबरें

Delhi Consumer Commission ने Bharti Airtel पर पांच लाख रुपये का जुर्माना बरकरार रखा

Uttar Pradesh में हत्या के प्रयास के मामलों में वांछित व्यक्ति नवी मुंबई से गिरफ्तार

Bharatpur में जबरन धर्मांतरण के आरोप में 25 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया

बसपा नेता की हत्या के मामले में आठ संदिग्धों को पकड़ा गया: पुलिस