कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने अंतरिम बजट को बताया, यथार्थवादी और प्रगतिशील, वित्त मंत्री के लिए कही ये बात

By अभिनय आकाश | Feb 01, 2024

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को प्रगतिशील और यथार्थवादी अंतरिम बजट पेश करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की सराहना की। उन्होंने सोशल मीडिया पर सीतारमण को "लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने वाला यथार्थवादी बजट पेश करने के लिए बधाई भी दी। लिंगायत जाति के मजबूत नेता ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट किया  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हार्दिक बधाई, जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने के लिए और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की नवभारत की अवधारणा को साकार करने के लिए देश का 'प्रगतिशील बजट' पेश किया है।

इसे भी पढ़ें: बजट 2024 भाषण में निर्मला सीतारमण ने क्यों किया अयोध्या राम मंदिर का जिक्र? इस एक योजना से मिलेगा रोजगार-बढ़ेगी बचत

उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व लोकप्रिय नारों वाला बजट पेश किए बिना केंद्रीय वित्त मंत्री ने इस अंतरिम बजट के माध्यम से एक यथार्थवादी बजट पेश किया है जो हमारे युवाओं, किसानों, महिलाओं और विशेष रूप से पिछड़े और कमजोर वर्ग के लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाएगा। बजट आने वाले दिनों में एक मजबूत, सशक्त, विकसित और "विश्वगुरु" भारत के निर्माण के प्रति भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, जो देश की प्रगति का पूरक होगा। इस साल के अंत में आगामी और बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनावों से पहले यह सीतारमण का आखिरी बजट या अंतरिम बजट है।

इसे भी पढ़ें: जानें क्या होता है बजट सिक्रेट, कैसे वित्त मंत्रालय बजट बनाने से लेकर पेश होने तक की पूरी प्रक्रिया को गोपनीय रखता है

उन्होंने मुख्य रूप से एक ऐसी योजना के बारे में बात की जो अन्य पहलों के अलावा लोगों को अपना घर खरीदने या बनाने, नए छत सौर कार्यक्रम के हिस्से के रूप में मुफ्त बिजली और सरकारी कर्मचारियों के लिए चिकित्सा कवरेज बढ़ाने की अनुमति देगी।

प्रमुख खबरें

विक्ट्री परेड के बाद वानखेड़े में Team India को किया गया सम्मानित, BCCI ने दी 125 करोड़ रुपये की धनराशि

Yediyurappa ने सिद्धरमैया को कर्नाटक विधानसभा भंग करने और अभी चुनाव कराने की चुनौती दी

राजस्थान को ‘औद्योगिक प्रदेश’ बनाने की दिशा में काम कर रही सरकार : Rathod

Amarnath Yatra: पुनर्चक्रण को बढ़ावा देने के लिए बालटाल में वेस्ट टू वंडर पहल शुरू की गई