विक्ट्री परेड के बाद वानखेड़े में Team India को किया गया सम्मानित, BCCI ने दी 125 करोड़ रुपये की धनराशि

By Kusum | Jul 04, 2024

गुरुवार की शाम मुंबई में टी20 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम के स्वागत के लिए आयोजित विक्ट्री परेड जनसैलाब उमड़ पड़ा। टीम इंडिया की ये विक्ट्री परेड नरीमन पॉइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) से शाम पांच बजे शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम में समाप्त हुई। 


उससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम नई दिल्ली से देरी से मुंबई पहुंची। जिससे परेड सात बजकर 30 मिनट के बाद ही शुरू हो पाई। इस विजय जुलूस का साक्षी बनने के लिए हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मरीन ड्राइव पर पहुंच गए। भारतीय टीम बारबाडोस से सुबह नई दिल्ली पहुंची थी जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद टीम दोपहर बाद तीन बजकर 42 मिनट पर ही मुंबई के लिए रवाना हो पाई। वानखेड़े स्टेडियम को प्रशंसकों के लिए खोल दिया गया और कुछ मिनट में ही स्टेडियम खचाखच पर गया। स्टेडियम के गेट को शाम पांच बजे के लगभग बंद कर दिया गया और कई प्रशंसक बाहर इंतजार करते रह गए। भारतीय टीम विस्तारा के विमान से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर पहुंची, जहां उसे ‘वाटर सैल्यूट’ दिया गया। 



इस बीच डीजे ने सभी तरह के गानों से मनोरंजन किया और एक बार तो ऐसा लगा कि वानखेड़े में रेन-डांस पार्टी हो रही है। स्टेडियम के स्पीकर से वेंगाबॉयज़ का पार्टी हिट टू ब्राज़ील और देश का अनौपचारिक खेल गान चक दे ​​इंडिया बजने लगा। इसके तुरंत बाद वानखेड़े में सचिन...सचिन और मुंबईचा राजा, रोहित शर्मा! और इंडिया...इंडिया के पारंपरिक नारों के साथ माहौल जीवंत हो उठा।


टीम इंडिया की विक्ट्री परेड

वहीं जब टीम इंडिया देरी से टीम इंडिया के खिलाड़ी ओपन बस पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ नजर आ रहे हैं। इस दौरान रोहित शर्मा और भारत के अन्य खिलाड़ी फैंस से भी मिल रहे हैं। आपको बता दें कि लाखों की संख्या में फैंस खिलाड़ियों का इंतजार कर रहे हैं।  इस परेड के दौरान रोहित और विराट ने विक्ट्री परेड के दौरान एक साथ ट्रॉफी को उठाया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस पल को देखकर फैंस काफी उत्साहित हैं। 



वानखेड़े पहुंचकर रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने डांस करते नजर आए। खिलाड़ियों ने देश भक्ति गानों पर डांस किया। वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पंड्या वर्ल्ड ट्रॉफी के साथ वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे। रोहित शर्मा उनके आगे थे। सबसे आखिर में टीम इंडिया को बीसीसीआई सचिव और अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने 125 करोड़ की धनराशि से सम्मानित किया।


प्रमुख खबरें

पंजाब एंड सिंध बैंक की चालू वित्त वर्ष में 100 नई शाखाएं खोलने की योजना

किसान संगठन ने Mob Lynching के खिलाफ कानून लाने की मांग की

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने के अभियान में शामिल हुए

खालिस्तान समर्थक नहीं हैं.... मां के बयान से Amritpal Singh ने झाड़ा पल्ला, एक्स पर किए लंबे चौड़े पोस्ट में परिवार को दी चेतावनी