धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को, बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान का X पर पोस्ट

By अभिनय आकाश | Oct 19, 2024

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने खुलासा किया है कि इस मामले में हाल में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों ने हत्या के लिए 50 लाख रुपये मांगे थे, लेकिन भुगतान को लेकर असहमति और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता के रसूख को देखते हुए उन्होंने हत्या को अंजाम देने से बाद में मना कर दिया। वहीं बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद उनके बेटे जीशान ने एक्स पर पोस्ट किया है। जीशान ने अपने पोस्ट में कहा कि बुज़दिल डराया करते है अक्सर दिलेर को, धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan का डॉन भट्टी कराएगा सलमान-लॉरेंस की दोस्ती? बिश्नोई के साथ अच्छे रिश्तों का जिक्र कर किया बॉलीवुड स्टार के करीबियों संग बातचीत का दावा

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या करने के एक हफ्ते बाद, मुंबई पुलिस को आरोपी के फोन पर उनके बेटे की एक तस्वीर मिली। पुलिस ने कहा कि मामले के मास्टरमाइंड ने शूटरों के साथ जीशान की छवि साझा करने के लिए सोशल मीडिया एप्लिकेशन स्नैपचैट का इस्तेमाल किया, आगे कहा कि शूटरों और साजिशकर्ताओं ने संवाद करने के लिए एप्लिकेशन का इस्तेमाल किया। बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे के कार्यालय के बाहर उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वह दशहरे के अवसर पर पटाखे फोड़ रहे थे। तीन शूटरों में से गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शिवकुमार गौतम फिलहाल फरार हैं। चौथे संदिग्ध हरीश कुमार बालकराम निसाद को सोमवार को उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार किया गया और मुंबई लाया गया।

इसे भी पढ़ें: Salman Khan मांगेंगे माफी? बीजेपी नेता ने दी सलाह, बिश्नोई समाज के कोड ऑफ कंडक्ट में क्षमा-याचना के लिए क्या कहा गया है

रिपोर्ट में कहा गया है कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपी तीन शूटरों ने मुंबई के कुर्ला इलाके में किराए के मकान में रहते हुए यूट्यूब पर ट्यूटोरियल वीडियो देखकर आग्नेयास्त्र चलाना सीखा था। आरोपी ने पहचान से बचने के लिए ऐसे वीडियो देखने और इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के माध्यम से संचार करने में लगभग चार सप्ताह बिताए। दोनों एप्लिकेशन में एक सुविधा है जो अधिकांश संदेशों को देखे जाने या समाप्त होने के बाद स्वचालित रूप से हटा देती है। 

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट