Sanjay Singh ED Raid: संजय सिंह के आवास पर ईडी का छापा, AAP ने जारी की फोटो

By अभिनय आकाश | Oct 04, 2023

दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर तलाशी ली। इससे पहले मामले में सांसद के कई अन्य करीबी लोगों के परिसरों की तलाशी ली गई थी। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में जांच एजेंसी ईडी की एक टीम को दिल्ली में संजय सिंह के आवास पर दिखाया गया है। शराब नीति मामले में दायर आरोपपत्र में संजय सिंह का नाम था। तलाशी पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय सिंह के पिता ने कहा कि विभाग अपना काम कर रहा है, हम उनके साथ सहयोग करेंगे। मैं उस समय का इंतजार करूंगा जब उन्हें मंजूरी मिलेगी। इस बीच, पार्टी ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी संसद में अडानी मामले को उठाने के लिए सिंह को 'निशाना' बना रही है। शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने एक्स पर लिखा कि एनडीए में बीजेपी के एकमात्र आश्रित सहयोगी ईडी, आईटी, सीबीआई हैं। 

इसे भी पढ़ें: 'India Out' का नारा देने वाले मुइज्जु की जीत पर खुश हुआ चीन, जिनपिंग ने बधाई संदेश में क्या कहा

संजय सिंह जी के घर पर की जा रही छापेमारी की निंदा करें, यह डराने-धमकाने की रणनीति के अलावा और कुछ नहीं है। ईडी की छापेमारी पर आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि ईडी की छापेमारी संजय सिंह के अडानी मुद्दे और उनकी कंपनी में निवेश किए गए काले धन के बारे में मुखर रहने का नतीजा है। न तो उन्हें (ईडी को) पहले कुछ मिला, न ही मिलेगा।" आज कुछ भी। हममें से कोई भी नहीं डरता। न पहले कुछ मिला था, न आज कुछ मिलेगा। कल कुछ पत्रकारों के आवास पर छापेमारी हुई थी और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी हुई है।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटिश जहाजों को फंसाने के इरादे से बनाए गए जाल में खुद ही ट्रैप हुई चीनी परमाणु पनडुब्बी, 55 नाविकों की मौत

ईडी के अनुसार संजय सिंह पर आरोप

ईडी के आरोप पत्र के अनुसार, दिल्ली के व्यवसायी दिनेश अरोड़ा, जिन्हें दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया था, उन्होंने पहले संजय सिंह की उपस्थिति में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी। एक बयान में अरोड़ा ने ईडी को बताया कि उनकी मुलाकात एक कार्यक्रम के दौरान संजय सिंह से हुई थी, जिसके बाद वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के भी संपर्क में आए। सूत्रों ने बताया कि यह कार्यक्रम दिल्ली चुनाव से पहले धन जुटाने के लिए आयोजित किया गया था।

प्रमुख खबरें

लश्कर-ए-तैयबा की उल्टी गिनती शुरू! बाबा हमास को सुरक्षा बलों ने किया ध्वस्त, जानें कश्मीर में पनपे इस नये आतंकवादी संगठन की करतूतें...

Ashfaqullah Khan Birth Anniversary: अशफाकउल्ला खां के लिए धर्म से बढ़कर था देश, इतिहास में अमर हो गया ये क्रांतिकारी

Delhi Air Pollution पर BJP ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना, कहा जानलेवा स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में पहुंची; राष्ट्रीय राजधानी में स्मॉग छाया