Duleep Trophy: संजू सैमसन ने ठोकी सेंचुरी, इंडिया डी टीम के लिए बने संकटमोचन

By Kusum | Sep 20, 2024

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है, वहीं दूसरी तरफ दलीप ट्रॉफी 2024 के भी मैच खेले जा रहे हैं। इंडिया डी बनाम इंडिया बी मैच में संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ शतक लगाकर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला। सैमसन ने इंडिया बी के खिलाफ 101 गेंदों पर 106 रनों की पारी खेली और इस दौरान उनके बाट से 12 चौके और तीन छक्के भी निकले। इंडिया डी पहली पारी में 349 रनों पर ऑलआउट हुआ और इसमें सैमसन का योगदान सबसे बड़ा रहा। 

 

इंडिया डी को श्रीकर भरत और देवदत्त पडीक्कल ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी निभाई। इन दोनों के अलावा तीसरे नंबर पर रिकी भुई ने भी पचासा ठोका। पडीक्कल, भरत और भुई ने क्रम से 50,52 और 56 रनों की पारी खेलीं। जबकि निशांत सिंधु 19 रन बनाकर जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 


सैमसन ने आते ही अपना गेम खेलना शुरू किया और इंडिया बी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इंडिया बी के बॉलिंग अटैक में मुकेश कुमार, नीतीश कुमार रेड्डी, नवदीप सैनी, राहुल चाहर, वॉशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज मौजूद हैं। 


सैमसन की ये पारी इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने क्वॉलिटी बॉलिंग अटैक के खिलाफ ये शतक लगाया। मैच के पहले दिन सैमसन 89 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे और दूसरे दिन उन्होंने अपना शतक पूरा किया। सैमसन का विकेट नवदीप सैनी के खाते में गया और कैच नीतीश कुमार रेड्डी ने लपका। इंडिया बी की ओर से नवदीप सैनी ने पांच विकेट चटकाए, जबकि तीन विकेट राहुल चाहर के खाते में गए। 

 

प्रमुख खबरें

कांग्रेस को ‘टुकड़े-टुकड़े गिरोह’, शहरी नक्सली चला रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी

Bengal Flood: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मांगी मदद, कहा- 2009 के बाद...

Sumit Nagal को मिलेंगे 45 लाख रुपये... भारत के टॉप एथलीट पर शुरू हुआ विवाद, जानें क्या है मामला?

सबसे सस्ते होटल यहां मिलते हैं, OYO इसके सामने कुछ भी नहीं