IIT बॉम्बे में प्रोफेसर और अतिथि वक्ता के खिलाफ प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

By अभिनय आकाश | Nov 11, 2023

फिलिस्तीन और इज़राइल के बारे में बात करते हुए कथित तौर पर आतंकवाद का महिमामंडन करने वाले एक प्रोफेसर और एक अतिथि वक्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे के मुख्य द्वार पर एक विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया। विरोध प्रदर्शन के आयोजकों में से एक, विवेक विचार मंच के अशोक तिडके ने कहा कि आज का विरोध उन छात्रों के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए था जो एचएसएस में अतिथि व्याख्याताओं और संकाय सदस्यों द्वारा व्यक्त आतंकवाद समर्थक बयानों और विचारों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Delhi pollution: प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार का नया प्लान, दिल्ली में कृत्रिम बारिश कराने की तैयारी

छात्रों ने आरोप लगाया कि देशपांडे ने फिलिस्तीनी आतंकवादियों जकारिया जुबैदी और घासन कानाफानी का महिमामंडन किया और सशस्त्र विद्रोह का भी बचाव किया। उसने न केवल 2015 में फिलिस्तीनी आतंकवादी जुबैदी से मिलने की बात स्वीकार की, बल्कि हिंसा और सशस्त्र विद्रोह का बचाव और महिमामंडन भी किया। पत्र में इस तरह की गतिविधियों से युवा छात्रों के प्रभावशाली दिमाग पर पड़ने वाले प्रभाव और आतंकवाद से जुड़ी विचारधाराओं की वकालत करने से संबंधित संभावित सुरक्षा जोखिमों के बारे में चिंता व्यक्त की गई और पुलिस से मामले की जांच करने की अपील की गई।

प्रमुख खबरें

बिहार : स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी नशे की हालत में गिरफ्तार

दिल्ली: तेज रफ्तार कार के रेलिंग से टकराने की दुर्घटना में छात्र की मौत, चार अन्य लोग घायल

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान लोगों के लोकतंत्र में मजबूत विश्वास को दर्शाता है: शाह

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’