Chhattisgarh Naxal Attack: दंतेवाड़ा में शहीद जवानों को भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि, बताया कैसी हुई पूरी घटना

By अंकित सिंह | Apr 27, 2023

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा में नक्सलियों के आईईडी हमले में जान गंवाने वाले 10 डीआरजी जवानों और एक चालक को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवानों के परिजनों से मुलाकात भी की। भूपेश बघेल ने कहा कि जो जवानों और सिविलियन के लिए नक्सल नीति बनाई गई हैं उसके अनुसार दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 10 डीआरजी जवानों और एक चालक को मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने पूरी घटना के बारे में जानकारी भी दी है। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा SP को नक्सलियों की गोपनीय सूचना मिली थी। 

 

इसे भी पढ़ें: Dantewada Naxal attack: अमित शाह ने भूपेश बघेल से की बात, हर संभव मदद का आश्वासन दिया


बघेल ने आगे कहा कि घटनास्थल पर हमारी टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई, एक नक्सली को पकड़कर लाया जा रहा था जिस दौरान IED ब्लास्ट में 10 जवान और एक सिविलियन की मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं। हमारे जवानों ने लड़ते हुए अपने प्राणों की आहूति दी है, यह लड़ाई तेजी से लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसमें शामिल नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जो समर्पण करना चाहते हैं उन्हें समर्पण कर देना चाहिए। हमारे जवान नक्सलियों से लगातार लड़ रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: जो मुख्यमंत्री खुद अपने प्रदेश को नहीं संभाल पा रहे वो योगी से हिसाब मांग रहे हैं


इससे पहले बघेल ने बुधवार को दंतेवाड़ा जिले में हुए नक्सली हमले के बाद उच्च स्तरीय बैठक करके स्थिति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा की और इसमें शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा। दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में 10 पुलिसकर्मी और एक चालक की मौत हो गई।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...