भाजपा ने अभिनेता रितेश देशमुख की कंपनी को भूखंड आवंटन में ‘गड़बड़ी’ का आरोप लगाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 22, 2022

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पदाधिकारी ने आरोप लगाया है कि बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख की कृषि प्रसंस्करण कंपनी को तत्कालीन महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के कार्यकाल के दौरान उनके गृहनगर लातूर में बिना बारी के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) का भूखंड आवंटित किया गया। भाजपा के लातूर शहर उपाध्यक्ष प्रदीप मोरे ने कहा कि कंपनी मेसर्स देश एग्रो प्राइवेट लिमिटेड रितेश देशमुख और उनकी पत्नी द्वारा बनाई गई थी और कंपनी में प्रत्येक की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

उन्होंने दावा किया कि कंपनी को 2021 में इसके गठन के कुछ सप्ताह के भीतर ही लातूर में एमआईडीसी द्वारा एक भूखंड आवंटित किया गया था। भाजपा नेता ने कहा कि आवेदन जमा करने के दस दिन बाद ही कंपनी को भूखंड आवंटित कर दिया गया था। बार-बार प्रयास करने के बावजूद अभिनेता दंपत्ती की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। हालांकि, उनकी कंपनी ने भूखंड के आवंटन में किसी भी तरह से नियमों के उल्लंघन से इनकार किया और कहा कि सभी मानदंडों का पालन किया गया था।

मोरे ने आरोप लगाया, ‘‘एमआईडीसी के पास पिछले दो वर्षों से 16 आवेदन (एक भूखंड के लिए) लंबित थे, लेकिन इस कंपनी (देश एग्रो प्राइवेट लिमिटेड) को इसके गठन के 22 दिनों में मंजूरी मिल गई।’’ गौरतलब है कि रितेश देशमुख महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत विलासराव देशमुख के बेटे हैं। रितेश के बड़े भाई अमित देशमुख एमवीए सरकार के दौरान मंत्री रहे थे जबकि उनके छोटे भाई लातूर जिले से विधायक हैं।

प्रमुख खबरें

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, मोदी सरकार इस दिशा में कर रही है बेहतरीन काम : भागीरथ चौधरी

Saree For Office: ऑफिस में रश्मिका मंदाना जैसी साड़ी पहनकर दिखाएं अपनी खूबसूरती, हर कोई करेगा तारीफ

Madhya Pradesh Travel: मध्य प्रदेश की इन शानदार जगह को मानसून में जरूर करें एक्सप्लोर, देखने को मिलेंगे व्हाइट टाइगर

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत