हर महीने 7 लाख रुपये कमाने के बाद, बेंगलुरु के कपल ने सलाह ली कि 'इसे कहां खर्च करें?'

By दिव्यांशी भदौरिया | Jun 18, 2024

पर्याप्त पैसा न होना हमेशा एक समस्या है लेकिन भारत के आईटी हब बेंगलुरु कर्नाटक के इस तकनीकी जोड़े को एक अनोखी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। एक लोकप्रिय टेक कंपनी के लिए काम करने वाले मैरिड कपल ने खुलासा किया कि उनकी संयुक्त मासिक आय लगभग 7 लाख रुपये है, और वे नहीं जानते कि इसे कहां और कैसे खर्च किया जाए। एक ऐप पर एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से इस मुद्दे को साझा करते हुए, उस व्यक्ति ने अन्य उपयोगकर्ताओं से अतिरिक्त आय का उपयोग करने के तरीके के बारे में सलाह मांगी। जैसा कि अपेक्षित था, जोड़े की स्थिति पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं।

बेंगलुरु के तकनीकी विशेषज्ञ ने ग्रेपवाइन ऐप पर एक पोस्ट अपलोड किया, एक ऐसा मंच जहां भारतीय पेशेवर वेतन, कार्यस्थल और वित्त पर चर्चा करते हैं। अब वायरल हो रहे पोस्ट का स्क्रीनशॉट ग्रेपवाइन के सह-संस्थापक और सीईओ सौमिल त्रिपाठी द्वारा एक्स पर साझा किया गया था।

प्रति माह 7 लाख कमाते हैं दंपति

अपने पोस्ट में, उस व्यक्ति ने अपनी बड़ी समस्या का खुलासा किया, और कहा कि वह और उसकी पत्नी बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि बिना किसी बच्चे वाले दोहरी आय वाले परिवार के रूप में, दंपति अपने वेतन का एक अच्छा हिस्सा बचाने में कामयाब होते हैं। रहने की लागत, कार के रखरखाव और अन्य सभी चीजों सहित सभी खर्चों को पूरा करने के बाद भी, दंपति के पास अभी भी 3 लाख रुपये बचे हैं। उन्होंने कहा कि वे म्यूचुअल फंड में मासिक रूप से लगभग 2 लाख रुपये का निवेश भी करते हैं।

एक्स पर पोस्ट वायरल हुई

सौमिल त्रिपाठी ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, “यह बहुत बढ़िया है। एक समय, केवल भारतीय व्यवसायी ही अत्यधिक समस्याओं का सामना करते थे। लेकिन आज हम देख रहे हैं कि सेवा वर्ग में 30 साल के कुछ नियमित लोग भी अमीर लोगों की समस्याओं का सामना कर रहे हैं।''

एक्स पर पोस्ट वायरल होने के बाद, लोग स्थिति के बारे में सुनकर चकित हो गए या हैरान रह गए। लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं थीं और वे उन्हें साझा करने के लिए टिप्पणी अनुभाग में गए।

यूजर्स की आईं प्रतिक्रिया

उपयोगकर्ताओं में से एक ने लिखा, “मैंने शायद ही कभी लोगों को 7LPM टेक-होम के साथ खर्च करने के लिए रास्ता पूछते हुए देखा है। एक घर खरीदें, एक कार अपग्रेड करें, एक लक्जरी छुट्टी पर जाएं, और भविष्य में बच्चे के लिए योजना बनाएं... क्या यह स्पष्ट नहीं है? एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “जीवन के अनुभवों को अधिकतम करें-अधिक छुट्टियां लें। भविष्य की विकास क्षमता को अधिकतम करें,सार्वजनिक/निजी कंपनियों (या रियल एस्टेट) में अधिक निवेश करें।

एक्स पर अब तक पोस्ट को 127,300 व्यूज मिल चुके हैं।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर