अमित शाह ने दिखाया चांदी का सेंगोल, पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए तमिलनाडु से NDA के 25 सांसद चुनने का किया आग्रह

By अभिनय आकाश | Jun 12, 2023

2024 के आम चुनाव से पहले तमिलनाडु के वेल्लोर में अपनी पहली सार्वजनिक रैली में भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के लोगों से  नए संसद भवन में ऐतिहासिक सेंगोल को स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए राजग के 25 सांसदों को संसद में भेजने का आग्रह किया। न्यू जस्टिस पार्टी के संस्थापक एसी शनमुगम ने रविवार को सार्वजनिक कार्यक्रम में अमित शाह को चांदी का सेंगोल भेंट किया। शाह को चांदी का सेंगोल पकड़े हुए फोटो खिंचवाया।

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु के राज्यपाल रवि ने स्टालिन के विदेश दौरों पर किया कटाक्ष, DMK ने दिलाई पीएम मोदी की याद

28 मई को ऐतिहासिक सेंगोल, जो 1947 में अंग्रेजों से भारतीयों को सत्ता के हस्तांतरण का प्रतीक था, पीएम मोदी द्वारा नई दिल्ली में नए संसद भवन में स्थापित किया गया था। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सेंगोल को स्थापित किया, जो चोल साम्राज्य का प्रतीक है। आभार रूप में तमिलनाडु के लोगों को एनडीए के 25 सांसदों का चुनाव करना चाहिए। तमिलनाडु में 39 लोकसभा सांसदों के चुनाव के लिए मतदान होगा।

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु में टला रेल हादसा! कोल्लम-चेन्नई एक्सप्रेस के कोच में आई दरार, बीच रास्ते में जोड़ा गया दूसरा कोच

अमित शाह ने व्यक्त किया कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए की जीत के बारे में उत्साहित महसूस कर रहे थे क्योंकि उन्होंने दावा किया था कि पार्टी 300 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए 25 से अधिक सीटें जीतकर तमिलनाडु से अधिक मंत्री बना सकता है।

प्रमुख खबरें

IND vs BAN: Shubman Gill ने ठोका टेस्ट करियर का 5वां शतक, विराट कोहली को पछाड़ा

Himachal के बाद मुंबई के धारावी में अवैध मस्जिद को तोड़ने आया बुलडोजर, भड़की मुस्लिम भीड़, बवाल शुरू

अब 3डी मेटावर्स पर भी दिखेंगी लखनऊ-प्रयागराज की गलियां, प्रदेश के 100 स्थलों का ऑडियो टूर भी होगा संभव

Rishabh Pant ने ठोकी टेस्ट करियर की छठी सेंचुरी, इस मामले में की MS Dhoni की बराबरी