Israel-Hamas War | गाजा में इजरायली हमले में मारे गए 30 फिलिस्तीनी, 24 घंटे में 266 लोग की मौत

By रेनू तिवारी | Oct 23, 2023

23 अक्टूबर को फिलिस्तीनी मीडिया के अनुसार, गाजा में एक आवासीय इमारत पर हुए इजरायली हमले में कम से कम 30 फिलिस्तीनी मारे गए। यह इमारत जबालिया शरणार्थी शिविर के अल-शुहादा इलाके में स्थित थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले से इमारत जमींदोज हो गई और आसपास के कई घर भी नष्ट हो गए। इस बीच, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हवाई हमलों में 117 बच्चों स

इसे भी पढ़ें: इजराइल का गाजा, सीरिया, वेस्ट बैंक में विभिन्न ठिकानों पर हमला; अन्य मोर्चों पर युद्ध छिड़ने की आशंका

हित 266 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।


गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल की दो सप्ताह की बमबारी में कम से कम 4,600 लोग मारे गए थे, जो 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी समूह हमास द्वारा दक्षिणी इजरायली समुदायों पर एक आश्चर्यजनक हमले के बाद शुरू हुआ था जिसमें 1,400 लोग मारे गए थे।


इस बीच, इस आशंका के बीच कि इजराइल-हमास युद्ध व्यापक मध्य पूर्व संघर्ष में बदल सकता है, इजराइली सेना ने कहा कि उसने सोमवार तड़के लेबनान में दो हिजबुल्लाह कोशिकाओं पर हमला किया जो इजराइल की ओर एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट लॉन्च करने की योजना बना रहे थे। हिज़्बुल्लाह ने बिना विवरण दिए कहा कि उसका एक लड़ाका मारा गया।


इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है कि यदि हिज़्बुल्लाह युद्ध में प्रवेश करता है, तो यह "दूसरे लेबनान युद्ध" को जन्म देगा और समूह "अपने जीवन की गलती" करेगा।

 

इसे भी पढ़ें: Hamas आतंकियों के पीछे पड़ा इजरायल, एक-एक आतंकी को खत्म करने के लिए प्लान तैयार


सीरियाई राज्य मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पड़ोसी सीरिया में, इजरायली मिसाइलों ने रविवार को दमिश्क और अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर हमला किया, जिससे दोनों सेवा से बाहर हो गए और दो श्रमिकों की मौत हो गई।


दक्षिण में, इज़रायली सेना ने कहा कि उसका एक टैंक गलती से गाजा पट्टी की सीमा के पास मिस्र की स्थिति से टकरा गया। मिस्र की सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को हुई इस घटना में मिस्र के कई सीमा रक्षकों को मामूली चोटें आईं।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल छह अक्टूबर को दूसरी जनता की अदालत रैली को संबोधित करेंगे

लाल किले पर रामलीला कार्यक्रम के कारण दिल्ली के सुभाष मार्ग पर यातायात प्रतिबंधित

मिजोरम में 6.65 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद, दो लोग गिरफ्तार

NCP-Ajit Pawar गुट के नेता सचिन कुर्मी की मुंबई के बायकुला में हत्या, मामला दर्ज, जांच जारी