मिजोरम में 6.65 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद, दो लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 05, 2024

असम राइफल्स ने मिजोरम के आबकारी और मादक पदार्थ रोधी विभाग के साथ संयुक्त अभियान में सियाहा शहर से 6.65 करोड़ रुपये मूल्य की मेथमफेटामाइन गोलियां जब्त किया और म्यांमा के एक नागरिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स के जवानों ने बृहस्पतिवार को दक्षिणी मिजोरम के सियाहा कस्बे में संयुक्त अभियान चलाया और 6.65 करोड़ रुपये मूल्य की 1.9 किलोग्राम मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद की।

मेथमफेटामाइन को ‘‘पार्टी ड्रग’’ भी कहा जाता है। अधिकारी ने बताया कि म्यांमा के तामुकयी जिले के एक निवासी को सियाहा के एक स्थानीय निवासी को यह खेप सौंपते समय गिरफ्तार किया गया।

मेथमफेटामाइन अत्यधिक नशीली दवाई है जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करती है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों और जब्त मेथमफेटामाइन गोलियों को उसी दिन आबकारी एवं मादक पदार्थ रोधी विभाग को सौंप दिया गया।

प्रमुख खबरें

Pawan Kalyan Vs Udhayanidhi Stalin: एक सनातन धर्म के खिलाफ तो दूसरा बना रक्षक, दोनों की राजनीतिक जंग में किसकी होगी जीत?

Shardiya Navratri: श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण के केंद्र होते हैं बंगाल के दुर्गा पूजा पंडाल

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT में एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें