Rajouri Encounter | जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 2 जवान घायल

By रेनू तिवारी | Oct 03, 2023

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों ने हलचल मचा रही थी। अनंतनाग के बाद जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 2 जवान घायल हो गए है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि जिले के एक वन क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान के बाद सोमवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Most Wanted ISIS Terrorist Shahnawaz और उसके साथियों की गिरफ्तारी से आतंक का बड़ा मॉड्यूल ध्वस्त


उन्होंने बताया कि सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने संदिग्ध गतिविधि की सूचना के बाद सोमवार को कालाकोट इलाके में ब्रोह और सूम वन बेल्ट की घेराबंदी कर दी थी। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने घेराबंदी तोड़ने की कोशिश में सैनिकों पर गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप जवाबी कार्रवाई हुई।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गए। उन्होंने कहा कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि दो आतंकवादी घिरे हुए इलाके के अंदर हैं, उन्होंने कहा कि भागने के सभी संभावित मार्गों को बंद करने के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है।

 

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के पर्यटन मंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में तेदेपा नेता गिरफ्तार


एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त अभियान कालाकोटे के सामान्य क्षेत्र में शुरू किया गया और आतंकवादियों पर नजर रखने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल गहन अभियान चल रहा है।

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट