Kamala Harris के समर्थन में आए 1976 पार्टी डेलिगेट्स, राष्ट्रपति उम्मीदवारी के लिए मिला बहुमत

Kamala Harris
ANI
अभिनय आकाश । Jul 23 2024 12:26PM

एक एक्स पोस्ट में हैरिस ने कहा कि आज रात, मुझे हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए आवश्यक समर्थन अर्जित करने पर गर्व है। अगले कुछ महीनों में मैं देश भर में यात्रा करूंगी और अमेरिकियों से हर चीज के बारे में बात करूंगी। हैरिस ने कहा कि मैं अपनी पार्टी और देश को एकजुट करने और डोनाल्ड ट्रंप को हराने का पूरा इरादा रखती हूं।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद के लिए पार्टी का नामांकन जीतने के लिए पर्याप्त डेमोक्रेटिक प्रतिनिधियों का समर्थन हासिल कर लिया है। हैरिस को अब तक पहले मतपत्र पर नामांकन जीतने के लिए आवश्यक 1,976 से अधिक प्रतिनिधियों का समर्थन प्राप्त है। राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा अपने चुनाव अभियान से हटने के बाद हैरिस पार्टी की संभावित उम्मीदवार बन गई। कई हफ्तों तक चली पार्टी की कटुता के बाद और आंतरिक सर्वेक्षणों से पता चला कि रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लड़ाई में पिछड़ रहे हैं। बाइडेन द्वारा उनका समर्थन करने के 36 घंटे से भी कम समय बाद, उन्होंने सोमवार रात (अमेरिकी स्थानीय समय) नामांकन सुरक्षित कर लिया।

इसे भी पढ़ें: भारतवंशी कमला हैरिस प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट चुनी जाती हैं तो फिर उपराष्ट्रपति कौन होगा?

एक एक्स पोस्ट में हैरिस ने कहा कि आज रात, मुझे हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए आवश्यक समर्थन अर्जित करने पर गर्व है। अगले कुछ महीनों में मैं देश भर में यात्रा करूंगी और अमेरिकियों से हर चीज के बारे में बात करूंगी। हैरिस ने कहा कि मैं अपनी पार्टी और देश को एकजुट करने और डोनाल्ड ट्रंप को हराने का पूरा इरादा रखती हूं। राष्ट्रपति पद के लिए संभावित लोकतांत्रिक उम्मीदवार बनने पर उनका एक बयान भी उनके एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया गया था। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ये समर्थन बाध्यकारी नहीं हैं और राष्ट्रपति जो बिडेन के दौड़ से बाहर होने के कारण, प्रतिनिधि अपनी पसंद के उम्मीदवार को वोट देने के लिए स्वतंत्र हैं।

इसे भी पढ़ें: The Simpsons ने क्या साल 2000 में ही कर दी थी कमला हैरिस के अगले राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी? जानें दावे की सच्चाई

मंगलवार को हैरिस पहली बार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में महत्वपूर्ण युद्धक्षेत्र विस्कॉन्सिन में प्रचार करेंगी। विस्कॉन्सिन यात्रा 59 वर्षीय कैलिफोर्निया की पूर्व अभियोजक को डेमोक्रेट के अभियान को रीसेट करने और यह दावा करने का एक और अवसर प्रदान करती है कि वह ट्रम्प को हराने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हैं। हैरिस का मिल्वौकी में दोपहर 1.05 बजे सीडीटी (1805 जीएमटी) पर एक राजनीतिक कार्यक्रम में भाषण देने का कार्यक्रम है।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़