क्या अब माइक्रोसॉफ्ट का होगा WhatsApp? इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को बेच सकते हैं जुकरबर्ग

By अभिनय आकाश | Jul 28, 2022

फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा की तिमाही आय में गिरावट देखने को मिली है। 27 जुलाई को मेटा ने अपनी तिमाही परिणाम घोषित किए थे और बताया था कि दूसरी तिमाही में पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले रेवेन्‍यू एक फीसदी घटकर 28.8 बिलियन डॉलर रह गया है। इसका असर इंस्टैट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर भी देखने को मिल सकता है। कंपनी इसे बेच सकती है। मेटा, 2014 में वापस जब इसे फेसबुक के रूप में जाना जाता था, ने 2014 में व्हाट्सएप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा था। उस समय, यह सबसे महंगे तकनीकी सौदों में से एक था। इसे मार्क जुकरबर्ग के सबसे महत्वाकांक्षी सौदों में से एक भी कहा गया था।

इसे भी पढ़ें: भाजपा पर बरसे राहुल गांधी, बोले- सब्सिडी बंद करो, जनता को निचोड़ो नीति पर चल रही पार्टी

हालांकि, जुकरबर्ग की डील वैसी नहीं चल रही, जैसी उन्हें उम्मीद थी। ऐप अभी भी उन निवेशकों के लिए अच्छा रिटर्न नहीं दे पाया है जिन्होंने दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप पर बड़ा दांव लगाया था। आधे दशक से अधिक समय हो गया है और मेटा को अभी भी व्हाट्सएप से व्यवहार्य लाभ कमाना है। व्हाट्सएप को 2009 में ब्रायन एक्टोम और जान कौम द्वारा लॉन्च किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: प्रतिस्पर्धा आयोग ने अदालत से कहा, व्हॉट्सएप, फेसबुक के खिलाफ जांच में ‘एक इंच भी आगे नहीं बढ़े’

हालांकि, जुकरबर्ग की डील वैसी नहीं चल रही, जैसी उन्हें उम्मीद थी। ऐप अभी भी उन निवेशकों के लिए अच्छा रिटर्न नहीं दे पाया है जिन्होंने दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप पर बड़ा दांव लगाया था। आधे दशक से अधिक समय हो गया है और मेटा को अभी भी व्हाट्सएप से व्यवहार्य लाभ कमाना है। व्हाट्सएप को 2009 में ब्रायन एक्टोम और जान कौम द्वारा लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेटा इसे किसी प्राइवेट इक्विटी कंसोर्टियम या माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनी को बेच सकती है। माइक्रोसॉफ्ट ने इसे खरीदने में पहले इंटरेस्ट दिखाया है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...