Ismail Haniyeh की मौत से गाजा सीजफायर समझौते पर पड़ेगा कोई असर? बाइडेन ने दिया ये जवाब

By अभिनय आकाश | Aug 02, 2024

एक बड़े बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने को कहा कि तेहरान में हमास नेता और राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हानियेह की हत्या इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच लगभग दस महीने लंबे युद्ध में युद्धविराम हासिल करने में मददगार नहीं थी। हनियेह की हत्या से ईरान सदमे में है और मध्य पूर्व में तनाव बढ़ने का खतरा है क्योंकि ईरानी अधिकारियों ने जवाबी कार्रवाई का आह्वान किया है। रूस के साथ एक ऐतिहासिक कैदी विनिमय समझौते के बाद ज्वाइंट बेस एंड्रयूज, मैरीलैंड में नव मुक्त अमेरिकियों का स्वागत करते हुए बाइडेन ने पत्रकारों से कहा कि इसमें कोई मदद नहीं मिली है, मैं अभी बस इतना ही कहने जा रहा हूं।

इसे भी पढ़ें: Biden वाली गलती दोहराने लगी कमला हैरिस, खुद को बता दिया अमेरिकी राष्ट्रपति, लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

जब उनसे पूछा गया कि क्या हनियेह की हत्या से युद्धविराम समझौते की संभावना है। बाइडेन का ये बयान इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत के बाद आया है। जहां उन्होंने ईरान और उसके प्रतिनिधियों से सभी खतरों के खिलाफ इजरायल की सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

इसे भी पढ़ें: Quad देशों ने China के खिलाफ अपनाया सख्त रुख, मंच की वार्षिक बैठक में भाग लेने भारत आ सकते हैं Joe Biden

व्हाइट हाउस ने नेतन्याहू के साथ राष्ट्रपति की कॉल के एक रीडआउट में कहा कि बाइडेन ने ईरान से उसके प्रॉक्सी आतंकवादी समूहों हमास, हिजबुल्लाह और हूथिस सहित सभी खतरों के खिलाफ इजरायल की सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति ने बैलिस्टिक मिसाइलों और ड्रोन सहित खतरों के खिलाफ इजरायल की रक्षा का समर्थन करने के प्रयासों पर चर्चा की, जिसमें नई रक्षात्मक अमेरिकी सैन्य तैनाती भी शामिल है।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव