Imran Khan की पार्टी के नेताओं पर पुलिस ने क्यों अचानक बोल दिया धावा, PTI ने इसे अघोषित आपातकाल बताया

By अभिनय आकाश | Sep 10, 2024

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के शीर्ष नेताओं को पाकिस्तानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान की पुलिस ने नेशनल असेंबली सत्र के बाद संसद भवन के बाहर शक्ति प्रदर्शन के दौरान पार्टी के नेताओं को सार्वजनिक सभा कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई ने कहा कि छापेमारी में उसके कम से कम एक दर्जन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस प्रवक्ता जवाद तकी ने कहा कि पीटीआई नेता गौहर अली खान, शेर अफजल खान मारवात और वकील शोएब शाहीन को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मारवत की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए पीटीआई ने इसे लोकतंत्र पर सीधा हमला बताया और कहा कि सत्तारूढ़ सरकार को इस कदम पर पूरी तरह से शर्मिंदा होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: Pakistan के हाथ सच में लगा अलादीन का चिराग? दुनिया का चौथा सबसे बड़ा तेल रिजर्व, सच में ऐसा कुछ हुआ भी है या फिर...

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर इस्लामाबाद से पेशावर पहुंच गए हैं, पीटीआई नेताओं ने मंगलवार को कहा, छापे के बाद कथित तौर पर वह कई घंटों तक संपर्क में नहीं थे। रविवार की रैली में एक विवादास्पद संबोधन के बाद, जिसकी पीएमएल-एन नेताओं और मीडिया समुदाय ने निंदा की, कहा गया कि गंडापौर इस्लामाबाद के केपी हाउस में छिपा हुआ है। विपक्ष के नेता उमर अयूब खान ने गिरफ्तारी की निंदा की और आरोप लगाया कि इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए टीमें बनाई थीं। उमर ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि यह फासीवादी शासन और उसके समर्थक पूरी तरह से पागल हो गए हैं। हमारा एकमात्र अपराध यह है कि हमने यथास्थिति को चुनौती देने का साहस किया है और अपने प्रिय नेता, पीएम इमरान खान साहब के लिए आवाज उठाई है।

इसे भी पढ़ें: China फिर कुछ बड़ा करने वाला है? अरुणाचल बॉर्डर से आई तस्वीर ने चौंकाया! केंद्रीय मंत्री का ये बयान आया

पीटीआई के मीडिया सेल ने कहा कि अब तक गोहर खान और नेशनल असेंबली के मुख्य सचेतक अमीर डोगर समेत 12 पार्टी नेताओं को प्रमुख सहयोगी सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल के प्रमुख साहिबजादा हामिद रजा के साथ गिरफ्तार किया गया है। सोमवार के सत्र के बाद जैसे ही वे विधानसभा भवन से बाहर निकले, पुलिस ने बड़ी संख्या में कर्मियों द्वारा संसद भवन के बाहर गोहर और मारवत को अलग-अलग हिरासत में ले लिया। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी