Visakhapatnam North Assembly Seat: विशाखापत्तनम उत्तर विधानसभा क्षेत्र में कौन मारेगा बाजी, समझिए समीकरण

By अनन्या मिश्रा | May 11, 2024

आंध्र प्रदेश की विशाखापत्तनम उत्तर विधानसभा क्षेत्र में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। बता दें कि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। टीडीपी और जेएसपी के साथ गठबंधन के तहत बीजेपी ने पी विष्णु कुमार राजू को अपना उम्मीदवार चुना है। वहीं वाईएसआर कांग्रेस ने इस सीट से केके राजू को चुनावी मैदान में उतारा है। विशाखापत्तनम उत्तर विधानसभा क्षेत्र के लिए यह दोनों प्रत्याशी आमने-सामने होगी।


भाजपा प्रत्याशी पी विष्णु कुमार राजू

भाजपा विधायक पी विष्णु कुमार राजू को आंध्र प्रदेश विधानसभा में पार्टी के फ्लोर लीडर के रूप में चुना गया। बता दें कि विष्णु कुमार ने कहा कि साल 2024 का विधानसभा चुनाव जीतना उनके लिए काफीआसान काम होगा। उन्होंने कहा कि भले ही मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें। लेकिन फिर भी वह अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। विष्णु कुमार राजू ने साल 2014 के विधानसभा चुनाव में विजाग के उत्तरी क्षेत्र से 18,000 वोटों के बहुमत से शानदार जीत हासिल की थी। लेकिन साल 2019 के चुनाव में उनको शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। गठबंधन दलों ने राज्य में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी को टक्कर देने के लिए अनुभवी व वरिष्ठ नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है। 

इसे भी पढ़ें: Visakha West Assembly Seat: विशाखापत्तनम पश्चिम विधानसभा सीट पर आनंद और गणबाबू के बीच कड़ा मुकाबला

हालाँकि YSRC ने निर्वाचन क्षेत्र में अपनी ताकत मजबूत कर ली है, क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस ने साल 2021 में हुए GVMC चुनाव में 90% से अधिक डिवीजनों में जीत हासिल की थी। ऐसे में वाईएसआर ने इस क्षेत्र में जीत हासिल करने से लिए सनपाला चंद्रमौली को VMRDA का अध्यक्ष नियुक्त किया था। साल 2019 के चुनाव में इस सीट से टीडीपी के गंता श्रीनिवास राव ने 1,944 वोटों के मामूली अंतर से चुनाव जीता था। वहीं प्रतिद्वंद्वी वाईएसआरसी के राजू को 65,408 वोट मिले थे। ऐसे में एक बार फिर साल 2024 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला होने वाला है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...