भारत का नाम लेकर ट्रंप ने ये क्या ऐलान कर दिया, दुनिया रह गई हैरान!

By अभिनय आकाश | Jul 17, 2024

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को लेकर दो ऐसे बड़े ऐलान किए हैं जिन्होंने कई देशों को हैरान कर दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को लेकर पहला ऐलान अपने ऊपर हुए हमलों से पहले किया था। जबकि दूसरे ऐलान ने तो भारत के दुश्मनों को भी परेशान कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि हमें भारत के लोगों को अमेरिका में संभाल कर रखना होगा। ट्रंप ने वादा किया है कि मैं ऐसा सिस्टम लाऊंगा जिसके तहत भारतीय स्टूडेंट्स जब अमेरिका में पढ़ने आएंगे उन्हें उसी वक्त मैं डिग्री के साथ ग्रीन कार्ड दे दूंगा। ट्रंप अगर इस वादे को निभाते हैं तो इसे भारत के लिए एक बड़ा फैसला माना जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: China-Russia समुद्र से लेकर आसमान तक एकसाथ आए, NATO की चेतावनी के बाद साउथ चाइना सी में अभ्यास कर दिया चैलेंज

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को आगे ले जाने के लिए काबिल लोगों की जरूरत है। उन्हें देश से बाहर भेजने की नहीं, अमेरिका में रोकने की जरूरत है। अमेरिका में भारतवंशियों की बड़ी संख्या है। इसलिए ग्रीन कार्ड का भी लाभ उन्हें अधिक मिलेगा। अमेरिका में ग्रीन कार्ड स्थायी निवास का एक दस्तावेज है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप मेक्सिको सीमा से प्रवेश करने वाले अवैध प्रवासियों के प्रति कड़े रुख के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, ट्रंप हमेशा से मेरिट आधारित आप्रवासन प्रणाली के समर्थक रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Russia Ukraine War के बीच भारत से क्या चाहता है अमेरिका? मोदी के मॉस्को दौरे के बाद कर दी बड़ी मांग

इसके साथ ही ट्रंप के दूसरे ऐलान ने तो दुनिया में हलचल पैदा कर दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने इसी साल उपराष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव के लिए एक ऐसे व्यक्ति को चुना है जिसका भारत और हिंदू धर्म के साथ जबरदस्त कनेक्शन है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप ने ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस को अपना उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुन लिया है। एक समय वेंस पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के आलोचक थे। लेकिन धीरे धीरे वो ट्रंप के करीबी बन गए और उनका भरोसा जीत लिया। जेडी वेंस ने भारतीय मूल की वकील ऊषा चिलुकुरी वेंस से शादी की है। बताया जाता है कि एक हिंदू पंडित ने शादी को संपन्न कराया था।


प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग