Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

By अंकित सिंह | Sep 16, 2024

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के सदस्यों ने सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ उनके आवास पर बैठक की। अरविंद केजरीवाल द्वारा पद छोड़ने की आश्चर्यजनक घोषणा के एक दिन बाद, AAP ने दिल्ली के लिए नए मुख्यमंत्री पर निर्णय लेने के लिए अपनी राजनीतिक मामलों की समिति सहित कई बैठकें निर्धारित की हैं। सूत्रों ने बताया कि पीएसी के साथ बैठक के बाद मंगलवार सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए सीएम के नाम पर मुहर लगेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: दोबारा कभी इस्तीफा नहीं दूंगा, 2015 में ये वादा करने वाले केजरीवाल अपनी बात से क्यों मुकरे?


बैठक के बाद दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि वह मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएसी (राजनीतिक मामलों की समिति) की बैठक बुलाई जिसमें दिल्ली के सभी वरिष्ठ नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों को बुलाया गया। उन्होंने नए सीएम को लेकर सभी नेताओं और मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा की। कल इस बैठक का दूसरा सत्र विधायकों के साथ होगा। 


इससे पहले दिन में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मंगलवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात के लिए समय मांगा है और वह अपना इस्तीफा दे सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सक्सेना ने केजरीवाल को मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे मुलाकात के लिए समय दिया है। केजरीवाल ने वादा किया कि जब तक लोग उन्हें ''ईमानदारी का प्रमाणपत्र'' नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा था कि वह एक दो दिनों में आप विधायकों की बैठक बुलाएंगे और पार्टी का कोई नेता मुख्यमंत्री का पद संभालेगा।

 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: Engineer Rashid, Kejriwal की रिहाई से J&K, Haryana Elections पर क्या असर पड़ेगा



आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ दिनों बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने रविवार को कहा कि वह 48 घंटे के भीतर इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक लोग उन्हें ‘‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’’ नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। केजरीवाल ने कहा था कि वह कुछ दिनों में आप विधायकों की बैठक करेंगे और पार्टी का कोई नेता मुख्यमंत्री बनेगा।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी