राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बाद जलभराव की समस्या, दिल्ली एलजी ने की आपात बैठक

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2024

तड़के हुई लगातार बारिश के बाद दिल्ली के कुछ हिस्सों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है, उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना ने अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए एक आपातकालीन नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया।  भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पानी भर जाने के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए उन्होंने आज दिल्ली सरकार के साथ एक आपात बैठक को संबोधित किया। बैठक के दौरान एलजी सक्सेना ने राजस्व विभाग को अत्यधिक बारिश की स्थिति में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के तहत आपदा प्रतिक्रिया सेल को सक्रिय करने के आदेश भी जारी किए।

इस बीच, बैठक सीज़न की पहली बारिश के बीच हुई, जिसने एक बार फिर जलजमाव वाली सड़कों, अंडरपासों, पानी में फंसे वाहनों और लंबे ट्रैफिक जाम के साथ पिछली मुठभेड़ों की यादें ताजा कर दीं, कई निवासियों ने शहर के जल निकासी बुनियादी ढांचे पर निराशा व्यक्त की।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में भारी बारिश के बीच कई स्थानों में बिजली आपूर्ति बाधित

जलभराव की स्थिति पर भाजपा ने आप पर निशाना साधा

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ आप सरकार और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. बुनियादी ढांचे में गंभीर चूक को उजागर करने और आप पर कटाक्ष करने के लिए, भाजपा पार्षद रविंदर सिंह नेगी ने आज सुबह पानी से भरी सड़क पर नाव चलाई। उन्होंने कहा, "पिछले एक महीने से हम पीडब्ल्यूडी के नालों की सफाई के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार ने कुछ नहीं किया। नतीजतन, आज पूरे शहर में बाढ़ आ गई है और सरकार की ओर से कोई इंतजाम नहीं किया गया है। भाजपा नेता ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं दिल्ली की मंत्री आतिशी पर भी हमला करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के मंत्री जल संकट को लेकर विरोध कर रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर, वे जलजमाव को लेकर कुछ नहीं कर रहे हैं। स्थिति यह है कि मानसून से पहले नालियां साफ नहीं होने के कारण वे ओवरफ्लो हो रही हैं।

प्रमुख खबरें

विक्ट्री परेड के बाद वानखेड़े में Team India को किया गया सम्मानित, BCCI ने दी 125 करोड़ रुपये की धनराशि

Yediyurappa ने सिद्धरमैया को कर्नाटक विधानसभा भंग करने और अभी चुनाव कराने की चुनौती दी

राजस्थान को ‘औद्योगिक प्रदेश’ बनाने की दिशा में काम कर रही सरकार : Rathod

Amarnath Yatra: पुनर्चक्रण को बढ़ावा देने के लिए बालटाल में वेस्ट टू वंडर पहल शुरू की गई