Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर नहीं है Anushka Sharma या उनके बच्चों की फोटो, जानें क्या है T20 Champion का वॉलपेपर

By रितिका कमठान | Jul 05, 2024

मुंबई में भारत की टी20 विश्व कप जीत का भव्य जश्न मनाया गया। इस जश्न में शामिल होने के बाद विराट कोहली लंदन के रवाना हो गए है, जहां वो अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, बेटी वामिका और बेटे अकाय से मिलेंगे। टी20 चैंपियन बनने के बाद विराट कोहली ने जमकर जश्न मनाया है। अब वो परिवार से मिलने के लिए रवाना हुए है।

वहीं विराट कोहली के हर लुक और हर एक्शन पर उनके फैंस की नजर होती है। इसी बीच विराट कोहली के फोन की झलक भी फैंस को दिखी है, जिसमें उनका वॉल पेपर दिखाई दिया है। आमतौर पर जहां लोग अपने परिवार, पत्नी या बच्चों का वॉलपेपर लगाते हैं वहीं विराट कोहली ने वॉल पेपर पर कुछ ऐसा लगाया है कि लोगों को विश्वास करना मुश्किल हो रहा है।

हालांकि एक्स यूजर्स ने विराट कोहली के फोन के वॉलपेपर के संबंध में ऐसा कुछ देखा है जिसके बारे में पोस्ट करना बंद नहीं कर पा रहे हैं। कई लोगों ने पोस्ट किया है कि क्रिकेट में बाबा नीम करोली का वॉलपेपर है। वे गुरु हैं जिन्होंने कथित तौर पर मार्क जुकरबर्ग और स्टीव जॉब्स को प्रेरित किया था। एक्स यूजर मुफद्दल वोहरा ने लिखा, "विराट कोहली के फोन में नीम करोली बाबा का वॉलपेपर है," और एक स्प्लिट इमेज शेयर की।

फोटो के एक तरफ नीम करोली बाबा की तस्वीर है और दूसरी तरफ विराट कोहली के मोबाइल स्क्रीन का क्लोजअप है। पता चला कि सोशल मीडिया पर पैनी नज़र रखने वाले यूज़र सही हैं। वायरल वीडियो को करीब से देखने पर, करीब 24 सेकंड पर विराट कोहली के फोन के वॉलपेपर पर बाबा नीम करोली का क्लोजअप दिखाई देता है।

गौरतलब है कि वर्ष 2023 में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली बाबा नीम करोली के आश्रम गए थे। पिछले साल होली पर भी अनुष्का शर्मा ने गुरु को श्रद्धांजलि देने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। ये स्टार कपल काफी समय से नीब करोरी बाबा में आस्था रखता है। 

जानें नीब करौरी बाबा के बारे में
हिंदुस्तान टाइम्स मराठी के अनुसार बाबा नीम करोली के कई भक्त मानते हैं कि वे हनुमान के अवतार हैं। कई कहानियाँ गुरु को चमत्कारों से जोड़ती हैं। उनका मुख्य आश्रम कैंची धाम में स्थित है, जिसे उन्होंने 1964 में स्थापित किया था। कथित तौर पर, एप्पल के सीईओ स्टीव जॉब्स और फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के अलावा हॉलीवुड अभिनेत्री जूलिया रॉबर्ट्स भी बाबा नीम करोली की भक्त हैं।  

प्रमुख खबरें

अभिषेक मनु सिंघवी को तेलंगाना से राज्यसभा भेजने की तैयारी, कांग्रेस ने बना लिया तगड़ा प्लान

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी लाहौर जेल स्थानांतरित किये गए, अदालत में पेश होंगे

Delhi Excise Policy Case: के कविता की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर सुनवाई, CBI को नोटिस जारी

Haldiram में हिस्सेदारी लेने पर Blackstone से बातचीत जारी, मूल्यांकन को लेकर हो रही बहस