Delhi Excise Policy Case: के कविता की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर सुनवाई, CBI को नोटिस जारी

By अभिनय आकाश | Jul 08, 2024

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट बीआरएस विधायक के कविता के खिलाफ उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दायर तीसरे पूरक आरोप पत्र पर सुनवाई कर रही है। सीबीआई की ओर से पेश एसपीपी डीपी सिंह ने कहा कि मामले का संज्ञान पहले ही लिया जा चुका है। हम जानते हैं कि एक नीति बनाई गई थी और साउथ ग्रुप का प्रभाव था। ग्रुप के सभी प्रमुख व्यक्ति कविता के आदेश के तहत काम करते थे। 

इसे भी पढ़ें: Sandeshkhali पर ममता को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, होगी सीबीआई जांच, कोर्ट ने पूछा- किसी को बचाना है क्या

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में कथित उत्पाद शुल्क नीति 'घोटाले' से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के दो मामलों में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) विधायक के कविता की जमानत याचिका खारिज करने के एक हफ्ते बाद, के कविता ने एक डिफ़ॉल्ट जमानत याचिका दायर की है। सीबीआई की ओर से पेश एसपीपी डीपी सिंह ने कहा कि मामले का संज्ञान पहले ही लिया जा चुका है। हम जानते हैं कि एक नीति बनाई गई थी और साउथ ग्रुप का प्रभाव था। उन्होंने कहा कि मैं उन बयानों की एक सूची दूंगा जिन पर मैं भरोसा कर रहा हूं…सरथ रेड्डी, गोपी कुमारन। ऐसे कई लोग हैं जो अंततः कविता के खिलाफ बोलेंगे।

इसे भी पढ़ें: निठारी हत्याकांड.. कोली की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट से आई बड़ी खबर!

के कविता की ओर से वकील नितेश राणा और मोहित पी राव पेश हुए। उन्होंने प्रस्तुत किया कि 6 जुलाई को संज्ञान के उद्देश्य से आरोप पत्र पर विचार करते समय, अदालत ने विशेष रूप से यह आदेश दिया था कि आरोप पत्र दोषपूर्ण था। यह प्रस्तुत किया गया है कि आवेदक डिफ़ॉल्ट जमानत की मांग कर रहा है क्योंकि सीबीआई 60 दिनों की अनिवार्य अवधि के भीतर पूर्ण आरोप पत्र दायर करने में विफल रही है। यह भी प्रस्तुत किया गया कि उसे मामले में डिफ़ॉल्ट जमानत और वर्तमान जमानत याचिका के लंबित रहने के दौरान अंतरिम जमानत दी जानी चाहिए। उसकी पिछली नियमित जमानत याचिकाएं ट्रायल कोर्ट और हाई कोर्ट द्वारा खारिज कर दी गई थीं।

प्रमुख खबरें

Vinod Khanna Birth Anniversary: कॅरियर के पीक पर विनोद खन्ना ने फिल्मों से लिया था संन्यास, जानिए कुछ अनसुनी बातें

क्या सच में करेला डायबिटीज को कंट्रोल करता है? जानें एक्सपर्ट की राय

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे महंत Narasimhanand Saraswati, देशभर में मचा बवाल, कई जगह विरोध-प्रदर्शन

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला